स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्पीड ब्रेकर पर उछली बाइक, बच्ची सहित चार सवार घायल

Manish Arora

Publish: Jan 15, 2020 12:53 PM | Updated: Jan 15, 2020 12:53 PM

Khandwa

-हाईवे पर पांधार पुलिया के पास ऊंचे स्पीड ब्रेकर बन रहे हादसों का सबब
-एक साथ बनाए तीन स्पीड ब्रेकर, नहीं लगाए संकेतक

खंडवा. इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर पांधार पुलिया के पास बने ऊंचे स्पीड ब्रेकर प्रतिदिन दुपहिया वाहनों के लिए हादसों का सबब बन रहे है। मंगलवार को एक बार फिर हादसे में एक बच्चे सहित चार लोग घायल हो गए। एक साथ बने तीन स्पीड ब्रेकर पर बाइक उछलने से बाइक सवार गितेंद्र व साथ मौजूद दो महिलाएं और एक बच्ची गिरकर घायल हो गए। चारों घायलों को बोरगांव स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां इलाज के बाद घायलों को छुट्टी दी गई।
घायल गितेंद्र पिता सुरेश दाररंगे निवासी बोरंगांव बुरहानपुर ने बताया कि वे काम से पंधाना जा रहे थे। इस दोरान पांधार पुलिया के पास एक साथ बने छह इंच के तीन स्पीड ब्रेकर आ गए। यहां कोई संकेतक नहीं होने से वे संभल नहीं पाए और बाइक उछलकर गिर पड़ी। बाइक पर गितेंद्र के साथ सवार बिंदु पति सुनील निराला 30 वर्ष, करिश्मा पति जीतू 25 वर्ष व डेढ़ वर्षीय बच्ची बुरी तरह घायल हो गए। हादसे के बाद सभी घायल बोरगांव प्राथथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पदस्थ आयुष चिकित्सक डॉ. मनीष द्विवेदी द्वारा उपचार किया गया।
हादसों को रोकने के लिए बनाए थे स्पीड ब्रेकर
इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर पांधार पुलिया के पास लगभग नौ माह पहले ही ब्रेकर बनाए गए है। इसका मुख्य कारण यहां लगातार बड़े वाहन हादसों का शिकार होना था। पुलिया के पास दोनों ओर मोड़ है और कई वाहन स्पीड मे यहां असंतुलित होकर पुलिया के नीचे भी गिरे है। इसी बात को ध्यान मे रख पुलिया के पास ब्रेकर बनाए गए, जिससे कि हादसों पर अंकुश लगाया जा सके। पुलिस ने यहां सफेद रंग से ब्रेकर पर पुताई भी कराई थी, मगर वाहनों के लगातार आवागमन से खत्म हो गए है। पुलिस के अनुसार ब्रेकर निर्माण के बाद कई बडे हादसों पर अंकुश लगा है साथ ही ब्रेकर के पास स्टापर भी लगाए गए है। मगर दूसरी ओर अब ब्रेकर की ऊंचाई और पहचान चिह्न के अभाव में प्रतिदिन छोटे वाहन हादसों का शिकार हो रहे है।
प्रतिदिन हो रहे हादसे
पांधार पुलिया पर प्रतिदिन एक वाहन तो हादसे का शिकार हो रहा है, क्योंकि हर रोज कोई ना कोई इस स्थान पर हादसे का शिकार होकर केंद्र पर आ रहा है।
डॉ. मनीष द्विवेदी, आयुष चिकित्सक
जल्द ही कराएंगे पुताई
पांधार पुलिया के पास पहले कई बड़े हादसे हुए है और कई लोग अपनी जान गवां चुके है। इसलिए वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत करा स्पीड ब्रेकर बनाए है। हमने स्टापर भी लगाए हैं और ब्रेकर पर जल्द ही सफेद रंग की पुताई करवा देंगे।
जगदीश सिंग सिंद्या, थाना प्रभारी निंबोला

[MORE_ADVERTISE1]