स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राधाबाई से टीम ने पूछा- सफाई के लिए कोई रिश्वत तो नहीं लेता है आपसे?, अशोक कुमार से सवाल- घर में खाद बनाते हैं आप?,

Amit Jaiswal

Publish: Jan 29, 2020 12:44 PM | Updated: Jan 29, 2020 12:44 PM

Khandwa

शहर में आई फाइव स्टार रेटिंग का दावा जांचने टीम, 10 वार्डों में लिया फीडबैक

खंडवा. स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के तहत नगर निगम द्वारा किए गए फाइव स्टार रेटिंग के दावे को जांचने के लिए दिल्ली की टीम ने यहां दस्तक दे दी है। इन्होंने पहले दिन यहां अलग-अलग वार्डों में पहुंचकर फीडबैक लिया है।

फाइव स्टार रेटिंग का दावा जांचने के लिए टीम ने मंगलवार सुबह यहां दस्तक दी। सबसे पहले झीलोद्यान स्थित जोन-4 के कार्यालय में पहुंची। इसके बाद जोन-1 व जोन-2 के अंतर्गत आने वाले वार्डों में पहुंचे। 6 सदस्यीय इस टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में दस्तक दी। कपूर बनखेड़े, अमोल सुरसौत सहित अन्य इस टीम में शामिल हैं। गौरतलब है कि 6 हजार अंकों के लिए हो रहे स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में 1500 अंक सिटीजन फीडबैक, 1500 अंक स्वच्छ सर्वेक्षण के डायरेक्ट ऑब्जर्वेशन, 1500 अंक स्वच्छ लीग में सर्विस लेवल जबकि 1500 अंक सर्टिफिकेशन में से 1000 अंक गारबेज फ्री सिटी (जीएफसी) व 500 अंक ओडीएफ डबल प्लस से मिलना है। इसलिए स्टार रेटिंग के दावे पर खरा उतरना बेहद जरूरी है।

स्थान- सिविल लाइंस क्षेत्र
गंदगी फैलाने पर कभी पेनाल्टी हुई है?
सिविल लाइंस क्षेत्र की कोहेफिजा कॉलोनी में पहुंची टीम ने यहां अशोक कुमार से पूछा- पॉलीथिन का उपयोग करते हैं? जवाब आया- नहीं। इसी कॉलोनी में श्याम चौहान से भी फीडबैक लिया गया। उनसे पूछा गया कि गंदगी फैलाने पर कभी पेनाल्टी हुई है?, टैक्स कितना जमा करते हो?, घर में खाद बनाते हो क्या? जवाब दिया- हम यूजर चार्ज देते हैं।

स्थान ईंट भट्टा रोड, गणेशतलाई
समय पर सफाई होती है या नहीं?
जोन क्र.1 के वार्ड-2 के अंतर्गत जब टीम सदस्य पहुंचे तो यहां राधाबाई से पूछा- डोर-टू-डोर वाहन समय पर आता है या नहीं?, समय पर सफाई होती है या नहीं? सफाई के लिए कोई रिश्वत यानि रुपए तो नहीं लेता? राधाबाई ने सकारात्मक जवाब दिए। यहीं राहुल अग्रवाल से भी फीडबैक लिया गया।

पहले दिन इन क्षेत्रों में पहुंचे टीम सदस्य
वार्ड 1 से 9 क्रमश: गणेशगंज, रणजीत, सूरजकुंड, नीलकंठेश्वर, किशोर कुमार गांगुली, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, संत विनोबा भावे, सांई रामनगर, डॉ. अम्बेडकर व संत रैदास वार्ड, वार्ड-19 राष्ट्रकवि रसखान खड़कपुरा वार्ड में टीम पहुंची। इन्हें कम से कम 40 वार्डों में पहुंचकर प्रत्येक में 50 लोगों से फीडबैक लेना है। ट्रेंचिंग ग्राउंड, पार्क, स्कूल, सब्जी मंडी, स्लाटर हाउस भी देखेंगे।

- हमारी टीम ने बहुत मेहनत की है और तैयारियां पुख्ता है। फाइव स्टार रेटिंग की टीम आ गई है और उम्मीद है कि लोगों से सकारात्मक फीडबैक मिलेगा।
हिमांशु सिंह, आयुक्त, ननि

[MORE_ADVERTISE1]