स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

EPF- इपीएफ में बड़ी गफलत- ये कंपनी जमा नहीं कर रही कर्मचारियों की राशि

deepak deewan

Publish: Oct 17, 2019 14:38 PM | Updated: Oct 17, 2019 14:38 PM

Khandwa

कंपनी जमा नहीं कर रही कर्मचारियों की राशि

बड़वानी. जिला अस्पताल में ठेके पर काम कर रहे सफाईकर्मियों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है। इसी कारण उन्होंने बुधवार सुबह काम बंद कर दिया।

परेशानी... जिला अस्पताल में सफाई करने वालो को ठेकेदार नहीं दे रहा पगा

कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से व्यवस्था सुधारने की मांग की जा रही है। इस के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मांग को लेकर बुधवार सुबह जिला अस्पताल के सफाई कर्मियों ने काम बंद कर हड़ताल कर दी और आरएमओ कार्यालय के सामने जमा हो गए।

वेतन नहीं मिलने पर सफाईकर्मियों ने किया काम बंद
करीब 10.30 बजे तक कर्मचारियों ने अपना कामकाज छोड़कर कार्यालय में मोर्चा जमाया। कर्मचारियों ने बताया कि ठेके पर 40 से अधिक कर्मी काम करते हैं। पांच कर्मियों को अगस्त माह का वेतन नहीं मिला। जबकि सितंबर माह का वेतन अब तक किसी भी कर्मी के खाते में जमा नहीं हुआ। वहीं वर्षभर से कंपनी द्वारा इपीएफ नहीं दिया जा रहा है। इसको लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत करा चुके है।

जिम्मेदारों के आश्वासन के बाद लौटे काम पर
आरएमओ डॉ. आरएन सत्य के कार्यालय पहुंचने पर कर्मचारियों ने मांग से अवगत कराया। जिस पर उन्होंने तत्काल खातों में राशि डालने का आश्वासन दिया। जिसके बाद कर्मचारी माने और 11 बजे बाद कामकाम शुरू किया। हालांकि शाम तक कर्मियों के खातों में राशि जमा नहीं हुई। आरएमओ डॉ. सत्य ने बताया कि सफाई कर्मियों का वेतन वितरण ठेका कंपनी द्वारा उनके खातों में किया जाता है।