स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दम लगा के हईशा... सिंगाजी से खींच लिया जबलपुर को

Manish Arora

Publish: Jan 22, 2020 12:06 PM | Updated: Jan 22, 2020 12:06 PM

Khandwa

कशमकश भरे मुकाबले में सिंगाजी ने गत चैंपियन जबलपुर सेंट्रल को दी मात
-42वीं अंतर क्षेत्रीय रस्साकसी प्रतियोगिता में सिंगाजी की टीम बनी विजेता
-प्रतियोगिता में पहली बार शामिल हुई थी सिंगाजी ताप परियोजना की टीम
-टीम के छह खिलाडिय़ों का राष्ट्रीय टीम के लिए हुआ चयन

खंडवा. मप्र पॉवर जनरेटिंग कंपनी के 9 विद्युत मंडलों की 42वीं अंतर क्षेत्रीय रस्साकसी प्रतियोगिता का फायनल मुकाबला सिंगाजी ताप परियोजना ने अपने नाम किया। मंगलवार को सिंगाजी ताप की टीम ने कशमकश भरे मुकाबले में गत वर्ष की विजेता जबलपुर सेंट्रल को 2-1 से मात देकर खिताब जीता। सिंगाजी ताप परियोजना की टीम इस प्रतियोगिता में पहली बार शामिल हुई थी। जबकि जबलपुर सेंट्रल पिछले पांच साल से इस प्रतियोगिता को जीतती आ रही थी। टीम की जीत होते ही सिंगाजी ताप के सारे अधिकारियों सहित महिलाएं भी खुशी से झूम उठीं।
विद्युत मंडल की 42वीं अंतर क्षेत्रीय रस्साकसी प्रतियोगिता की मेजबानी पहली बार सिंगाजी ताप परियोजना बीड़ को मिली थी। दो दिवसीय प्रतियोगिता में 9 रिजन की टीमों के बीच पहले दिन 16 मुकाबले हुए थे। पहले दिन सिंगाजी ताप परियोजना ने 4 मैच जीत कर सेेमीफायनल में जगह बनाई थी। मंगलवार को पहला सेमीफायनल जबलपुर सेंट्रल और जबलपुर रिजन के बीच हुआ। जिसमें जबलपुर सेंट्रल ने जबलपुर रिजन को 2-0 से मात देकर फायनल में जगह बनाई। दूसरा सेमीफायनल सिंगाजी ताप और उज्जैन के बीच हुआ। जिसमें सिंगाजी ने उज्जैन को 2-0 से हराकर फायनल में स्थान पक्का किया। तीसरे स्थान के लिए जबलपुर रिजन और उज्जैन के बीच हुआ। जिसमें जबलपुर रिजन ने उज्जैन को 2-0 से मात दी।
खिताब जीतते ही झूम उठीं महिलाएं
फायनल मुकाबला सिंगाजी ताप और जबलपुर सेंट्रल के बीच हुआ। सिंगाजी के खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पहले राउंड में जीत दर्ज की। लगातार पांच साल से खिताब जीतते आ रहे जबलपुर सेंट्रल के खिलाडिय़ों ने वापसी करते हुए दूसरा राउंड अपने नाम किया। घरेलू मैदान पर दर्शकों के उत्साहवर्धन से सिंगाजी ताप के खिलाडिय़ों ने अंतिम राउंड में अपना पूरा दमखम लगा दिया और पांच बार की विजेता जबलपुर को मात देकर तीसरा राउंड और फायनल मुकाबला जीता। टीम के जीतते ही आवासीय खेल परिसर मैदान में ढोल, बाजों की आवाज गूंजने लगी। उत्साहित महिलाएं ढोल की थाप पर झूम उठीं।
राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई सिंगाजी के खिलाडिय़ों ने
फायनल के दौरान विद्युत मंडल की राष्ट्रीय टीम का भी चयन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय टीम चयनकर्ता राकेश यादव जबलपुर, रेफरी जेपी गोस्वामी बीरसिंगपुर, संजय सिंह, क्रिस्टोफर नरोना जबलपुर ने सिंगाजी ताप के छह खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय टीम में शामिल किया। जिसमें संजय जोशी, यशवंत धुर्वे, मनीष टंडन, विक्रम सिसोदिया, अजीत टिंगा, दिलीप डाबर शामिल है। परियोजना प्रमुख वीके कैलासिया, मुख्य अभियंता संजय पेंडोर द्वारा विजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान सिंगाजी टीम के कोच वायडी जाफरी, टीम में शामिल मुकेश शुक्ला, अजय बर्वे, मनोज पंवार, भारत पाटीदार का भी सम्मान हुआ। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरपी पांडे, आरके खेमरिया, आरके मल्होत्रा, एमएल पटेल, वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी केएस कुशवाह, डॉ. संजय श्रीवास्तव, एसई शशीकांत मालवीय, एसआर धाड़े, एके गुप्ता, एसके दुबे, बीएल नायक, सचिव संजय गोडबोले उपस्थित थे।

[MORE_ADVERTISE1]