स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Dhuniwale Dadaji की याद में बनेगा सबसे बड़ा स्वागत द्वार

deepak deewan

Publish: Dec 10, 2019 14:45 PM | Updated: Dec 10, 2019 14:45 PM

Khandwa

सबसे बड़ा स्वागत द्वार

खंडवा. देशभर में खंडवा शहर की पहले से ही कुछ अलग पहचान रही है पर इसे मुख्यत: धूनीवाले दादाजी के शहर के रूप में ही जाना जाता है। धूनीवाले दादा की समाधि पर माथा टेकने यहां देशविदेश से लोग आते हैं। दरबार में सुबह से रात तक भक्तों का तांता लगा रहता है। देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु दादाजी धाम पहुंचकर दर्शन-पूजन करते हैं। दादाजी को चादर भेंट कर नैवेद्य लगाते हैं।


यहां समय-समय पर उत्सव भी मनाए जाते हैं जिसमें भाग लेने खंडवा के साथ ही महाराष्ट्र, पांढुर्ना, नागपुर, बैतूल सहित अन्य स्थानों से भक्तगण समाधि दर्शन के लिए आते हैं। ऐसे मौकों पर दादाजी धाम में फूलों से विशेष सज्जा की जाती है। दिनभर श्रद्धालु दादाजी धाम पहुंचकर समाधि पर शीश नवाकर पूजा-अर्चना करते हैं।


25 फीट ऊं चा, 40 फीट चौड़ा बनेगा स्वागत द्वार

दादाजी धाम आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए नगर निगम के माध्यम से गणेश गोशाला के पास स्वागत द्वार बनाया जा रहा है। बड़े दादाजी महाराज के बरसी उत्सव के मौके पर पर सोमवार को इसका भूमिपूजन किया गया। यहां 25 फीट ऊं चे व 40 फीट चौड़े स्वागत द्वार बनाए जाने का दावा किया है। जनप्रतिनिधि नंदलाल शर्मा ने बताया कि निगम के साथ ही सांसद व विधायक से भी इसमें सहयोग लिया जाएगा। गेट का मॉडल नक्शा भी प्रस्तुत किया गया। यह क्षेत्र का सबसे बड़ा स्वागत द्वार होगा।

[MORE_ADVERTISE1]