स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

किन्नरों ने लगाए ठुमके तो झूम उठे लोग, किया गजब का डांस

deepak deewan

Publish: Sep 12, 2019 18:03 PM | Updated: Sep 12, 2019 18:03 PM

Khandwa

वीडियो में देखें गजब का डांस

खंडवा.
शहर में अनंत चतुर्दशी पर्व की धूम मची हुई है। चारों तरफ ढोल-नगाड़ों की गूंज है। सुबह से ही शहरभर में गणेशजी को विदा करने की तैयारी शुरू हो गई थी। शहर में जगह-जगह सार्वजनिक गणेश प्रतिमाओं की स्थापना की गई है। कई जगहों पर गणेशजी की विशाल प्रतिमाएं स्थापित की गई थीं जिन्हें विसर्जन के लिए ले जाना भी मुश्किल काम था। गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के काम में समितियो के सदस्य कई घंटों तक तैयारी करते रहे।

सुबह कई पुरानी समितियों की गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन का काम शुरू हुआ। किसी ने गमले में तो किसी ने कुंड में गणेश विसर्जन किया । अगले बरस तू जल्दी आ की धुन गूंजती रही।
अनंत चौदस पर रात में झिलमिलाती झांकियों का कारवां निकलेगा। इधर विसर्जन के जुलूस पर पुलिस ने सख्ती से नजर रखी। हुड़दंग करने वालों को समझाइश देते रहे।

इस मौके पर इंदिरा चौक पर खूब धूम मची। यहां चौक के साथ ही कालेज में भी गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी। कालेज स्टूडेंट्स ने प्रतिमा विसर्जन के लिए ले जाते समय जमकर डांस किया। इधर बडाबम जुलूस में तो किन्नरों ने समां बांध दिया। इस जुलूस में किन्नर बड़ी संख्या में शामिल हुए। किन्नरों ने अपनी जलवे बिखेरे और कई लोकप्रिय फिल्मी गीतों पर जमकर डांस किया। उनका डांस देखकर अन्य लोग भी झूम उठे।