स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शादी करने किशोरी का किया अपहरण, अदालत ने सुनाई सजा

Jitendra Tiwari

Publish: Dec 06, 2019 07:02 AM | Updated: Dec 05, 2019 23:50 PM

Khandwa

अपहरण के आरोपी को दो वर्ष की सजा

आरोपी को धारा 363 और धारा 366 में दोषी करार देते हुए दो वर्ष के सश्रम कारावास

 

खंडवा. खालवा थाना क्षेत्र के किशोरी के अपहरण मामले में गुरुवार को अदालत ने फैसला सुनाया। विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट न्यायालय हरसूद की कोर्ट ने प्रकरण में सुनवाई करते हुए आरोपी बाल्या पिता मुन्नालाल (26) निवासी पाडल्या को धारा 363 और धारा 366 में दोषी करार देते हुए दो वर्ष के सश्रम कारावास और तीन हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। शासन की ओर से प्रकरण में पैरवी एडीपीओ महेंद्र कुमार भानुप्रिय ने की। मीडिया सेल प्रभारी जाहिद खान ने बताया 28 मार्च 2016 को पीडि़ता के जीजा ने थाना खालवा में शिकायत दर्ज कराई। शिकायतकर्ता मजदूरी पर गया। इस समय साली घर में थी, लेकिन रात आठ बजे घर लौटकर आया तो वह नहीं मिली। परिजन ने बताया किशोरी बुआ के घर जाने का बोलकर गई है। बुआ से पता किया तो उनके घर भी नहीं पहुंची थी। पड़ोसी और परिचितों से जानकारी निकाली तो पता चला बाल्या बहला-फुसलाकर किशोरी को साथ ले गया है। शिकायत मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी बाल्या के कब्जे से किशोरी को मुक्त कराया था।

मारपीट के तीन आरोपियों को कोर्ट उठने तक की सजा

खंडवा. मारपीट के मामले में अदालत ने फैसला सुनाया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी आयुषी गुप्ता की कोर्ट ने प्रकरण में सुनवाई करते हुए आरोपी तस्लीम पिता याकूब (36), इरफान पिता शेख आरिफ (34) और असलम पिता आरिफ (29) तीनों निवासी पड़ावा मस्जिद के पास को न्यायालय उठने तक के कारावास और 900-900 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। शासन की ओर से पैरवी कर रहे एडीपीओ मो. जाहिद खान ने बताया 6 अक्टूबर 2017 की शाम फरियादी शेख वसीम घर के बाहर बैठा था। तभी तस्लीम, इरफान और असलम आए और रिपोर्ट करने की बात पर विवाद करने लगे। उन्होंने गालीगलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर मारपीट करने लगे। परिजन आए तो उनके साथ भी मारपीट की। विवाद होते देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बीचबचाव कर मामला शांत कराया। फरियादी ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था।

[MORE_ADVERTISE1]

हवा का रुख बदलने से बढ़ी सर्दी, पारा गिरा

खंडवा. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और हवाओं का रुख बदलने से निमाड़ में सर्दी का असर बढ़ा है। दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। गुरुवार सुबह से ही आसमान में निम्न परत के बादल छाए रहे। दिनभर धूप-छांव का दौर चला। इस दौरान आठ किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। इससे वातावरण में ठंडक रही। शहर का अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री और न्यूनतम पारा 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। मौसम जानकारों के अनुसार उत्तर, पूर्वात्तर के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के असर से मौसम सर्द हुआ है। वहीं हवाओं की दिशा उत्तरी होने से वातावरण में ठंडक बढ़ी है। आगामी दो दिन हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। इसके असर से तापमान में गिरावट आएगी।

[MORE_ADVERTISE2]