स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

CM का भी इन्हें जरा नहीं है डर

deepak deewan

Publish: Dec 05, 2019 21:07 PM | Updated: Dec 05, 2019 21:07 PM

Khandwa

जरा नहीं है डर

खंडवा. जिले के सरकारी अमले को मानो सीएम का भी खौफ नहीं है। यही कारण है कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण के लिए भी ये अधिकारी रुचि नहीं ले रहे। ऐसे अधिकारियों को अब सख्त कार्रवाई के लिए कहा जा रहा है।


सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन में दर्ज अपने अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता से करें। साथ ही शिकायत के किए निराकरण की जानकारी आवेदक को भी दें तथा प्रयास करें कि आवेदक की संतुष्टी के बाद ही शिकायत नस्तीबद्ध की जाए। यह निर्देश जिला पंचायत सीइओ रोशन कुमार सिंह ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए।


हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करें

उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी आंगनवाड़ी एवं मध्याह्न भोजन में निरीक्षण के लिए लगाई गई हैं, वे निरीक्षण के बाद एक-दो दिन में रिपोर्ट अनिवार्य रूप से महिला एवं बाल विकास विभाग को सौंप दें, ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके।


बैठक में सीइओ रोशन सिंह ने कहा कि फसल क्षति संबंधी राहत की राशि जिले को प्राप्त हो गई है। यह राशि पीडि़त किसानों के खाते में जमा कराने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने जनगणना 2021 व सातवीं आर्थिक संगणना के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सीइओ ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिए कि जिन स्कूलों व आंगनवाडिय़ों में पेयजल समस्या हो वहां आवश्यक स्वीकृति लेकर पेयजल स्रोत खनन करवाए। बैठक में अपर कलेक्टर राजेश जैन, नगर निगम आयुक्त हिमांशु सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

[MORE_ADVERTISE1]