स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाहर खेलने गए थे बच्चे , लौटकर आए तो हो गए बीमार

deepak deewan

Publish: Sep 11, 2019 19:37 PM | Updated: Sep 11, 2019 19:37 PM

Khandwa

बच्चे हो गए बीमार

बुरहानपुर
पास के एक गांव में उस वक्त अचानक अफरातफरी से फैल गई जब यहां कुछ लोगों के बीमार हो जाने की खबर आई। सबसे बुरी बात तो यह थी गांव के बच्चे बीमार हुए थे। एक-दो नहीं बल्कि कई बच्चों के बीमार हो जाने की सूचना सामने आई थी। ऐसे में हर कोई परेशान हो उठा। सभी ग्रामीण उन बच्चों की हालत जानने के लिए बेचैन हो उठे। बीमार बच्चों को देखने के लिए और उनकी हालत जानने के लिए लोगों का तांता लगने लगा। इधर परिजन भी परेशान हो उठे थे। उन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया।


जानकारी के अनुसार ग्राम पांगरी में यह घटना घटी। गांव के कुछ बच्चे बीमार हो गए थे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के कुछ बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। खेलते खेलते बच्चे घर से कुछ दूर चले गए। जब बच्चे लौटकर आए तो उनकी तबियत खराब होने लगी थी। किसी को जी मचला रहा था तो किसी को उल्टी की शिकायत हो रही थी। तबियत खराब हो जाने से बच्चे घबरा रहे थे। इधर परिजनों को भी कुछ सूझ नहीं रहा था। कुछ ही देर पहले बच्चे हंसते-खिलखिलाते हुए घर के बाहर खेल रहे थे। अचानक ऐसा क्या हुआ था कि ये बच्चे बीमार हो गए, यह सोचकर हर कोई परेशान था।


बीमार बच्चों को देखकर ग्रामीणों ने अपनी-अपनी राय देना शुरू कर दिया। इधर स्वास्थ खराब होने के बाद परिजनों ने बच्चों का इलाज कराना उचित समझा और तुरंत उन्हें जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया। बाद में पता चला कि घर के बाहर खेलते समय बच्चों ने कोई बीज खाए थे। बच्चों ने दरअसल रतनजोत के बीज खा लिए थे। रतनजोत के बीच खाने से 3 बच्चे बीमार हुए हैं। उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है।