स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अद्भुत है नमाज का यह नजारा, नदी तट पर उमड़े लोग

deepak deewan

Publish: Nov 11, 2019 18:09 PM | Updated: Nov 11, 2019 18:09 PM

Khandwa

अद्भुत है नमाज का यह नजारा

बुरहानपुर. हजरत शाह निजामुद्दीन उर्फ हजरत शाह भिकारी बाबा के उर्स पर रविवार को उतावली नदी पर मगरिब की नमाज हुई। नमाज अदा करने के लिए हजारों की संख्या में अनुयायी पहुंचे। शाही जामा मस्जिद के पेश इमाम इकरामउल बुखारी ने नमाज अदा कराई, इसके बाद दरगाह पर उर्स का समापन हुआ।


उतावली नदी तट पर अदा की मगरिब की नमाज, मांगी अमन-चैन की दुआ

ईद मिलादुन्नबी पर ही आजाद नगर स्थित सूफी संत हजरत शाह निजामुद्दीन बाबा काउर्स मनाया जाता है। इसी दिन शाम को मगरिब की नमाज उतावली नदी में होती है। इसमें हजारों की संख्या में समाजजन उपस्थित होकर नमाज अदा करते हैं। जिला प्रशासन द्वारा नदी पर होने वाली नमाज को लेकर चौक-चौबंद व्यवस्था की गई। निगम अमले ने नदी किनारे की जमीन को नमाजियों के लिए समतल किया। इस बार बारिश अधिक होने से उतावली नदी में पिछले साल से अधिक पानी था। नमाज के लिए निगम ने जेसीबी से नदी के पानी की निकासी के लिए रास्ता बनाया गया। नदी में पानी होने से इस बार आधे हिस्से में ही मगरिब की नमाज हुई। रोशनी के लिए लाइट की व्यवस्था की गई थी। सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।


ईद मिलादुन्नबी पर अस्पताल में मरीजों को बांटे फल
ईद मिलादुन्नबी पर रविवार को जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को फलों का वितरण किया गया। सुबह 11 बजे कांग्रेस पार्षद अब्दुल रईस व एमआइएम पार्टी के पदाधिकारियों ने जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डांे में भर्ती मरीजों को फलों का वितरण किया। एमआइएम पार्टी के पदाधिकारियों ने दोपहर 3 बजे जिला अस्पतालं सिविल सर्जन डॉक्टर शकील अहमद खान का सम्मान भी किया। प्रदेश सचिव अधिवक्ता सोहेल हाशमी ने बताया कि ईद मिलादुन्नबी पर पार्टी के पदाधिकारियों ने मरीजों को फल बांटे। जिलाध्यक्ष इमरान हुसैन, साजिद अंसारी, रेखन मालिक, मकतूम मिया, सलीम आलम मौजूद थे।

[MORE_ADVERTISE1]