स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ATM Closed- त्योहारों में कैश का संकट, बंद हुए एटीएम

deepak deewan

Publish: Oct 19, 2019 12:21 PM | Updated: Oct 19, 2019 12:21 PM

Khandwa

त्योहारों में कैश का संकट, बंद हुए एटीएम

खरगोन. त्योहार पर खरीदारी के लिए आप घर से निकल रहे हैं तो एटीएम के भरोसे न रहें, क्योंकि जिस क्षेत्र में आप खरीददारी के लिए जा रहे हैं, वहां एटीएम शायद बंद मिलें या आपको छोटे नोट मिलें। ऐसा इसलिए क्योंकि शहर के हर तीसरे एटीएम का यही हाल है। कुछ एटीएम तो तकनीकी खराबी के कारण बंद हैं। इसके बावजूद बैंक अधिकारी दावा कर रहे हैं कि त्योहार के समय एटीएम में नोटों की किल्लत नहीं होने दी जाएगी। शुक्रवार को शहर के राष्ट्रीयकृत बैंकों के एटीएम चैक किए। इनमें से कहीं तो नोट ही नहीं थे तो कहीं पर 100-200 के नोट गायब थे।
उपभोक्ताओं का कहना है एटीएम से 2000 के नोट कम हीं निकल रहे हैं। हालांकि यह बात बैंक अफसर भी कह रहे हैं कि आगे से ही 2000 के नोट कम आ रहे हैं। हालांकि, 500, 200 और 100 के पर्याप्त नोट आ रहे हैं। जिले में 150 से अधिक एटीएम हैं। इनमें से करीब 50 शहर में हैं। एटीएम के माध्यम से लोग रोजाना डेढ़ करोड़ रुपए निकाले हैं।


कोई भी समस्या हो तो ब्रांच मैनेजर को बताएं
एलडीएम संदीप मुरुड़कर के मुताबिक कैश की कोई कमी नहीं है। जहां भी एटीएम में तकनीकी समस्या है, उसे दूर कराएंगे। त्योहार में कैश की किल्लत नहीं आने दी जाएगी। उपभोक्ता को कोई भी शिकायत हो तो वे संबंधित ब्रांच मैनेजर को अवगत कराएं।


पत्रिका अलर्ट एटीएम हाउस में रखे रजिस्टर में शिकायत दर्ज करें
यदि एटीएम से रुपए नहीं निकल रहे या कोई तकनीकी खामी है तो एटीएम हाउस में अंकित हेल्पलाइन नंबर पर भी शिकायत कर परेशानी बता सकते हैं। इसके अलावा संबंधित ब्रांच मैनेजर को आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। यदि ब्रांच मैनेजर संतोषजनक जवाब न दे तो एसबीआई मेन ब्रांच में स्थित लीड बैंक मैनेजर के कार्यालय में शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा भी समस्या का निराकरण नहीं होने पर मुख्यालय के कोड नंबर पर अवगत करा सकते हैं।

समस्या नहीं आने देंगे
- 2000 के नोट की कमी है। इसकी वजह से परेशानी आ रही है। कुछ एटीएम बंद है। जानकारी में है, उन्हें दुरस्त कराएंगे। समस्या नहीं आने देंगे।
-संदीप मुरुड़कर, एलडीएम, खरगोन