स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टीचर के तबादले पर घेरकर रोने लगे बच्चे, बोले- मास्टर साहब, मत जाइए

Muneshwar Kumar

Publish: Aug 18, 2019 15:31 PM | Updated: Aug 18, 2019 15:31 PM

Katni

Video Viral: देखिए, टीचर के तबादले के बाद कैसे फूट-फूटकर रो रहे हैं बच्चे

कटनी. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी तस्वीर सामने आती हैं कि कभी किसी अफसर तो किसी टीचर के तबादले का लोग या तो विरोध कर रहे हैं, या फिर उनसे लगाव की वजह से रो रहे हैं। मध्यप्रदेश के कटनी जिले का ऐसा ही वीडियो वायरल है, जिसमें एक टीचर के ट्रांसफर के बाद वहां के बच्चे फूट-फूटकर रो रहे हैं। बच्चों को रोते देख शिक्षक भी रोने लगते हैं।


दरअसल, ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र के तिलमन मिडिल स्कूल में एक अलग तस्वीर सामने आई है। बच्चों का अपने शिक्षक के प्रति कितना गहरा लगाव था, इसका नजारा उनके तबादले पर देखने को मिला। तिलमन स्कूल में पदस्थ शिक्षक मंगल दीन पटेल का स्थानांतरण कटनी के लिए हो गया है। जब बच्चों को तबादले की जानकारी लगी तो छात्र अपने आप को नही रोक पाए और अपने मास्साब से लिपट-लिपटकर विलाप करने लगे। बच्चों के इस स्नेह को देखकर शिक्षक की भी आंखें डबडबा आईं और वह भी विलख पड़े। बता दें कि शिक्षक ने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे रहे थे। यहां के बच्चों ने जिले का नाम रोशन कर चुके हैं।

 

वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर अक्सर विदाई समारोह के वीडियो वायरल होते हैं, जिसमें विदा होने वाले के आंखों में आंसू आ जाते हैं, लेकिन कटनी में आज जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें एक स्कूल के नन्हे छात्र अपने शिक्षक से लिपटकर रो रहे हैं। साथ मे शिक्षक भी फूट-फूट कर रोते हुये दिखाई पड़ रहे हैं। दरअसल इस शिक्षक का स्थानांतरण हो गया और आज वह स्कूल छोड़ने से पहले अपनी कक्षा के छात्रों से मिलने आये थे।

school child crying


साफ है कि शिक्षक सिर्फ बच्चों के भविष्य निर्माता ही नहीं होते अच्छे शिक्षक बच्चों के लिए माता पिता और दोस्त भी होते हैं जिनसे बच्चे बिछड़ते हैं तो कुछ ऐसा ही नजारा सामने आता है। शिक्षक के तबादले से दुखी छात्र अपने आप को नही रोक पाए। गुरु और शिष्य के इस अनोखे रिश्ते की यह तश्वीर काफी चर्चित हो रही है।

school child crying

 

पिछले दिनों मध्यप्रदेश के सीधी जिले में भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा था। जब वहां के कलेक्टर अभिषेक सिंह का तबादला हुआ तो शहर लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगा। क्योंकि कलेक्टर अपने दरियादिली की वजह से पूरे जिले में प्रसिद्ध थे। लोगों उनकी सादगी के कायल थे।