स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां संभल कर जाएं ग्रामीण, घूम रही है आदमखोर बाघिन, रही हमला

Sudhir Shrivas

Publish: Sep 21, 2019 23:35 PM | Updated: Sep 21, 2019 23:35 PM

Katni

बाघिन व शावक ने चरवाहे पर किया हमला
बरही वन परिक्षेत्र के झिरिया बीट की घटना
घायल को जिला अस्पताल किया रेफर

कटनी.बरही। बरही वन परिक्षेत्र की झिरिया बीट अंतर्गत लुरमी गांव में बकरी चराने गए एक चरवाहे पर बाघिन व उसके शावकों ने हमला कर दिया। उसे बचाने के लिए चरवाहे के साथी ने लाठी से बाघों को खदेड़ा तो वे जंगल की ओर भाग गए। घायल को बरही अस्पताल लाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार लुरमी निवासी रामप्रसाद पिता टिल्ली यादव 60 वर्ष अपने साथी लुच्छु पिता शंभू यादव के साथ झिरिया बीट के जंगल में बकरी चराने गया था। शाम को रामप्रसाद पर बाघिन व उसके साथ दो शावकों ने हमला बोल दिया।
लुच्छु ने खुद को और साथी को बचाने के लिए लाठी से खदेड़ते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसमें तीनों जंगल की ओर भाग गए। घायल रामप्रसाद को उसका साथी गांव लेकर पहुंचा और उसके बाद बरही अस्पताल लाया गया। घटना की जानकारी लगने पर वन परिक्षेत्र अधिकारी शैलेन्द्र तिवारी मौके पर पहुंचे और पीडि़त को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भिजवाया।

सांप के डसने से नौ वर्षीय मासूम की मौत

विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र के राखी पुरैनी में अजय पिता मिरखू चौधरी 9 वर्ष को सांप ने डस लिया था। इसमें उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पीएम कराते हुए मर्ग कायम किया है।

गोह का किया शिकार, मांस पकाकर खाया

उधर, थाना क्षेत्र स्लीमनाबाद में वन्य जीव गोह का शिकार करने के बाद उसे पकाकर खाने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने बताया कि कर्नाटक के रहने वाले दो युवकों ने पहले तो गोह का शिकार किया। जब वह मर गया तो उसे पका कर
खा लिया।