स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरकार के इस विधायक के घर के सामने बनी सड़क तालाब, नहीं करवा पा रहे सुधार, जानिए क्यों

Dharmendra Pandey

Publish: Aug 18, 2019 16:15 PM | Updated: Aug 18, 2019 16:15 PM

Katni

तालाब बनी विधायक के नगर की मुख्य सड़क, जिम्मेदारों को नहीं होश-खबर आवागमन हुआ दुश्वार, गड्ढों में फंस रहे वाहन

कटनी.बड़वारा. दो से तीन फीट गहरे व 15 से 20 फीट लंबे-चौड़े गड्ढे..., गड्ढों में भरा पानी, गड्ढों की गहराई के कारण आए दिन हो रहे हादसे, गड्ढों से बचकर निकलने के कारण हर समय राहगीरों पर हादसे का भय, जान जोखिम में डालकर आवागमन करते लोग...। यह नजारा है बड़वारा मुख्य मार्ग का। विधायक बसंत सिंह के घर के बाजू से निकला यह मुख्य मार्ग अबतक नहीं बन पाया है। मार्ग इतना जर्जर हो गया है कि नगर के लोगों का आवागमन दुश्वार हो गया है। स्थानीय से लेकर जिला मुख्यालय के अफसर इस मार्ग की दुर्गति को देख चुके हैं, लेकिन किसी भी जिम्मेदार को न तो होश है और ना ही कोई खबर। बारिश के दिनों में यह सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। बारिश होने के कारण पूरे मुख्य मार्ग में कीचड़ और दलदल की स्थिति निर्मित हो गई है। पिछले कई वर्षों से यह मुख्य मार्ग दुर्दशा का शिकार है। सरकार बदलने के बाद से लोगों को आस थी कि शीघ्र ही सड़क की बदहाल स्थिति सुधर जाएगी, लेकिन अब तक इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। हालात यहां तक आ बने हैं कि हर दिन इन गड्ढे में न सिर्फ वाहन फंस रहे हैं, बल्कि राहगीर भी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैंं।

Railway: इस रेल लाइन में फैक्चर ट्रैक से धड़धड़ाते हुए गुजरीं ट्रेनें, दो युवाओं की तत्परता से टला बड़ा हादसा, देखें वीडियोhttps://www.patrika.com/katni-news/railway-news-many-trains-were-run-on-facture-track-4982874/

 

विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा परेशानी
सड़क खराब होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी विद्यार्थियों को हो रही है। सड़क में बहने वाला गंदा पानी एवं बारिश के पानी के कारण बनी कीचड़ की स्थिति से बच्चे साइकिल से स्लिप हो कर ना सिर्फ गिर रहे हैं बल्कि कीचड़ भी उचटकर उनकी यूनिफॉर्म को खराब करता है। इससे बच्चों की कक्षाएं भी प्रभावित होती हैं। इस तरह की हो रही समस्या पर न तो स्थानीय सरपंच और ना ही अन्य जनप्रतिनिधियों को कोई सरोकार है।

धूल के गुबार करते हैं परेशान
सड़क में बारिश के कारण जहां दल-दल से लोग परेशान हैं, तो वहीं सूखे दिनों में धूल के गुबार राहगीरों को खासा परेशान करते हैं। धूल के गुबार से धूल के कण वाहन चालकों की आंखों में प्रवेश करते हैं, जिससे दुर्घटना का भय बना रहता है। वहीं लोग धूल के कण के कारण संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। लोगों को हो रही समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

ठेका कंपनी ने नहीं दिया ध्यान
बताया जा रहा है कि लखाखेरा बायपास से जगतपुर उमरिया बायपास तक प्रगति इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सड़क का निर्माण कराया जाना था। लखाखेरा बायपास से मिडिल स्कूल बड़वारा तक सड़क का निर्माण तो करा दिया गया, लेकिन उसके आगे का हिस्सा छोड़ दिया गया है। बड़वारा की मिशन चौक से लेकर शराब दुकान तक सड़क की स्थिति इतनी खराब है कि लोग इस मार्ग से निकलने के लिए कई बार सोचते हैं। ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर तहसीलदार, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों से शिकायत कर चुके हैं इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा।