स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरकारी स्कूल के शिक्षक से इतना लगाव कि दबादला होती ही लिपटकर रो पड़े बच्चे

Sudhir Shrivas

Publish: Aug 18, 2019 20:04 PM | Updated: Aug 18, 2019 20:04 PM

Katni

तिलमन मिडिल स्कूल में एक अलग तस्वीर सामने आई

मास्साब के प्रति कितना गहरा लगाव था

लिपट लिपटकर विलाप करने लगे

कटनी.ढीमरखेड़ा। ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र के तिलमन मिडिल स्कूल में एक अलग तस्वीर सामने आई है। बच्चों का अपने मास्साब के प्रति कितना गहरा लगाव था इसका नजारा शिक्षक के तबादले से हुआ। तिलमन स्कूल में पदस्थ शिक्षक मंगल दीन पटेल का स्थानांतरण कटनी के लिए हो गया है। जब बच्चों को तबादले की जानकारी लगी तो छात्र अपने आप को नही रोक पाऐ और अपने मास्साब से लिपट लिपटकर विलाप करने लगे। बच्चों के इस स्नेह को देखकर शिक्षक की भी आंखें डबडबा आईं और वह भी विलख पड़े। बता दें कि शिक्षक ने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे रहे थे। यहां के बच्चों ने जिले का नाम रोशन कर चुके हैं।

Education: तबादले की खबर सुन शिक्षक के साथ लिपटकर फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, मास्साब भी हुए भावुक, देखें वीडियो

read more https://www.patrika.com/katni-news/education-news-unique-relationship-between-teacher-and-student-4982753/

सोशल मीडिया पर अक्सर बिदाई समारोह के वीडियो वायरल होते हैं जिसमे बिदा होने वाले के आंखों में में आंसू आ जाते हैं, लेकिन कटनी में आज जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें एक स्कूल के नन्हे छात्र अपने शिक्षक से लिपटकर रो रहे हैं। साथ मे शिक्षक भी फूट फूट कर रोते हुये दिखाई पड़ रहे हैं। दरअसल इस शिक्षक का स्थानांतरण हो गया और आज वह स्कूल छोड़ने से पहले अपनी कक्षा के छात्रों से मिलने आये थे।

साफ है कि शिक्षक सिर्फ बच्चों के भविष्य निर्माता ही नहीं होते अच्छे शिक्षक बच्चों के लिए माता पिता और दोस्त भी होते हैं जिनसे बच्चे बिछड़ते हैं तो कुछ ऐसा ही नजारा सामने आता है। शिक्षक के तबादले से दुखी छात्र अपने आप को नही रोक पाऐ। गुरु और शिष्य के इस अनोखे रिश्ते की यह तश्वीर काफी चर्चित हो रही है।