स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Haryana's politics: आज से फील्ड में उतरेंगे दिग्गज, रंग दिखाएगी हरियाणा की राजनीति

Chandra Prakash sain

Publish: Aug 10, 2019 18:31 PM | Updated: Aug 10, 2019 18:31 PM

Karnal

देश के सभी राजनीतिक दलों (Haryana's politics) के दिग्गज नेता आज से न केवल फील्ड में रहेंगे बल्कि कार्यकर्ताओं को अपने समर्थन में एकजुट करने का काम भी करेंगे।

चंडीगढ़. हरियाणा में रविवार से राजनीति माहौल अपना रंग दिखाने लगेगा। प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता आज से न केवल फील्ड में रहेंगे बल्कि कार्यकर्ताओं को अपने समर्थन में एकजुट करने का काम भी करेंगे। सभी नेताओं ने अगले करीब एक सप्ताह तक अपने कार्यक्रमों का ऐलान कर दिया है।

अगले सप्ताह जींद में कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बांगर की धरती के नाम से प्रसिद्ध जींद में कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद चौधरी बीरेंद्र सिंह द्वारा 16 अगस्त को आयोजित की जा रही रैली में अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल के दौरान जींद में हुए उपचुनाव के दौरान पहली बार कमल खिला है। कभी चौटाला का गढ़ कहे जाने वाले जींद क्षेत्र में अब भाजपा का कब्जा है।

राजकुमार सैनी की रथ यात्रा समाप्त,मनोहर लाल होंगे रथ में सवार

हरियाणा में अपना सियासी भविष्य मजबूत करने में जुटी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमों एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी द्वारा प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली गई परिवर्तन एवं जागरूकता रथ यात्रा रविवार को समाप्त होने जा रही है। इस रथ यात्रा के बाद सैनी प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलनों का आयोजन करने में जुटे हुए हैं। जिसका ऐलान 15 अगस्त के बाद किया जाएगा।

सैनी के रथ ये उतरते ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी जनआशीर्वाद यात्रा के माध्यम से चुनावी रथ में सवार होंगे। 18 अगस्त को कालका से शुरू होने वाली इस रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा भाजपा हाईकमान के कई वरिष्ठ नेता हरियाणा में होंगे। रथ यात्रा की शुरूआत के अवसर पर भी भाजपा द्वारा हरियाणा विधानसभा के एक नंबर विधानसभा क्षेत्र कालका से बड़ा राजनीतिक संदेश देने का प्रयास किया जाएगा।

महापरिवर्तन रैली से खुद का सियासी वजन तौलेंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

मनोहर लाल की रथ यात्रा के शुरूआत वाले दिन ही 18 अगस्त को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी रोहतक में महापरिवर्तन रैली के माध्यम से अपना सियासी वजन तोलने का काम करेंगे। हुड्डा कांग्रेस हाईकमान पर दबाव बनाकर अशोक तंवर को हटवाने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद हाईकमान ने उन्हें फ्रीहैंड कमान नहीं दी है। जिसके चलते इस रैली के माध्यम से वह अंतिम प्रयास करेंगे। रैली में भीड़ जुटाकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस हाईकमान तथा भारतीय जनता पार्टी को यह संदेश देने का प्रयास करेंगे कि पुराना रोहतक जिला उनका गढ़ था, है और रहेगा।

 

The legendary will enter the field from today

गावों में रात्रि ठहराव से जमीन मजबूत करेंगे दुष्यंत चौटाला

इनेलो के दोफाड़ से होने से अस्तित्व में आई जननायक जनता पार्टी भी इस समय गावों में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी हुई है। जिसके चलते जजपा के संयोजक एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला अगले एक सप्ताह तक गावों में कार्यकर्ताओं के घरों में रात्रि ठहराव कार्यक्रमों का आयोजन करके अपनी जमीन को मजबूत करने का काम करेंगे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से दुष्यंत चौटाला गावों में उस वोट बैंक में सेंध लगा रहे हैं जो किसी समय में स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के साथ होता था।
उधर हरियाणा में अपने बल पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुकी आम आदमी पार्टी भी रविवार से प्रदेश में चुनावी मोड़ पर आ रही है। रोहतक में रविवार को प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लडऩे के चाहवान अपने-अपने समर्थकों समेत भाग ले रहे हैं। इस सम्मेलन के बाद आम आदमी पार्टी द्वारा हरियाणा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसके माध्यम से चुनाव लडऩे के चाहवानों का साक्षात्कार होगा।

मोदी का हरियाणा दौरा फाइनल, डेट अभी तय नहीं

हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली करवाने की तैयारी कर रही है। यह रैली मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जनआशीर्वाद रथ यात्रा के समापन अवसर पर होगी। जिसका आयोजन रोहतक में किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार इस रैली में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है लेकिन अभी तक रैली के डेट तय नहीं की गई है।

हरियाणा की और खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें