स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण टिकटों का गलत आबंटन

Chandra Prakash sain

Publish: Nov 27, 2019 17:52 PM | Updated: Nov 27, 2019 17:54 PM

Karnal

हरियाणा में कांग्रेस हार पर नहीं आगे बढऩे पर करेगी मंथन

चंडीगढ़. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने स्वीकार किया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट आबंटन में गड़बड़ी भी हार का बड़ा कारण है। यहां पत्रकारों से बातचीत में संगठन के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने माना कि चुनाव के दौरान कुछ सीटों पर कांग्रेस पार्टी द्वारा गलत टिकटों का आबंटन किया गया है। इन सीटों पर मजबूत प्रत्याशी होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी ने दूसरे प्रत्याशियों को टिकट दिया और वही उनकी हार का कारण बन गया।
हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव परिणाम पर मंथन किया जा चुका है। जिसमें बड़ा कारण यही सामने आया कि अगर टिकट को वितरण सही तरीके से होता तो कांग्रेस को और सीटेें मिल सकती थी। उन्होंने बताया कि हार का दूसरा बड़ा कारण कांग्रेस पार्टी में देरी में बदला करना है। अगर यह बदलाव दो से तीन माह पहले होता तो पार्टी का प्रदर्शन और बेहतर हो सकता था।
पूर्व सीएम ने हार के कारणों पर मंथन करने से इनकार करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस को 15 सीटों पर जीत मिली थी इस बार 31 सीट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस का ग्राफ बढ़ा है। हार पर मंथन करने की जरूरत भाजपा को है। कांग्रेस पार्टी अब आगे बढऩे की रणनीति पर काम कर रही है। सडक़ से लेकर सदन तक भाजपा के जनविरोधी फैसलों का विरोध किया जाएगा।
हरियाणा की ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

[MORE_ADVERTISE1]