स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लवजेहाद: तीन जिलों की पुलिस फिरोजपुर झिरका में की तैनात

Chandra Prakash sain

Publish: Aug 20, 2019 18:29 PM | Updated: Aug 20, 2019 19:20 PM

Karnal

14 अगस्त को किया था अपहरण फिर जादू-टोना कर किया धर्मपरिर्वतन, क्षेत्र के तथाकथित लव जेहाद के मामले को लेकर क्षेत्र में उत्पन्न तनाव को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने शहर में तीन जिलों की पुलिस को तैनात कर दिया।

फिरोजपुर झिरका. क्षेत्र के तथाकथित लव जेहाद के मामले को लेकर क्षेत्र में उत्पन्न तनाव को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने शहर में तीन जिलों की पुलिस को तैनात कर दिया। कोई भी असामाजिक तत्व किसी तरह की हरकत न करे इसके लिए पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ नजर रखे हुए हैं। तीन सौ से ज्यादा जवानों को पुलिस अधिकारियों ने तैनात किया है।

बता दें सोमवार को शहर के लोगों ने शहर बंद कर धरना दिया था। घटना से क्रोधित युवाओं ने गुरुग्राम-अलवर नेशनल हाईवे पर दस घंटे जाम रखा था। शाम छह बजे कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव किया। मजबूरन पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर युवाओं को भगाना पड़ा था।

नहीं पहुंचे आरोपित युवकों के परिजन

सिधरावट गांव में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा आयोजित की गई तीन गावों के लोगों की पंचायत में आरोपित युवकों के परिजन हाजिर नहीं हुए। मुस्लिम समाज के लोगों ने बड़ी पंचायत बुधवार को अलीपुर तिगरा चौक पर सुबह आठ बजे रखी है। इस पंचायत पर क्षेत्र के लोगों की नजरें टिकी हुई हैं।
बता दें 14 अगस्त को बिलाकपुर (छोटी सिधरावट) के दो युवकों द्वारा फिरोजपुर झिरका की युवती का अपहरण कर धर्मपरिवर्तन करने के तथकथित मामले से क्षेत्र में उत्पन्न तनाव को कम करने तथा युवती को उसके परिजनों को सौंपने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों मंगलवार को जान मोहम्मद पूर्व सरपंच सिधरावट के आवास पर कामेंड़ा गांव के कल्लू की अध्यक्षता में तीन गावों माहोली, सिधरावट एवं कामेंड़ा के मुस्लिम समुदाय के लोगों की पंचायत का आयोजन किया था। इससे पहले शहर के लालकुआं चौक पर लोगों द्वारा दिए जा रहे धरने में आकर मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने आश्वासन दिया था कि यह शहर की नहीं बल्कि उनकी अपनी बेटी है। उन्होंने इस घटना की निंदा भी की थी। मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने तीन दिन में शहर की बेटी को वापिस लाकर उसके परिजनों को सौंपने का भी आश्वासन दिया था।

सिधरावट गांव में हुई पंचायत में आरोपित युवकों के परिजनों के न पहुंचने से पंचायत बे नतीजा संपन्न हुई। पंचायत में मौजूद सभी लोगों ने एक स्वर में निर्णय लिया कि बुधवार को सुबह आठ बजे अलीपुर तिगरा में मुस्लिम समाज के लोगों की बड़ी पंचायत होगी। चर्चा है कि मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि इस पंचायत में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

सिधरावट गांव में आयोजित पंचायत में पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता नसीम अहमद, भाजपा नेता आलम उर्फ मुंड़ल, साकिर पूर्व सरपंच माहोली, हारुन सरपंच माहोली, मौलाना करम इलाही, मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन इसराइल खान, जिला उपप्रमुख अयुब खान एडवोकेट, जसमाल पूर्व प्रधान नगरपालिका,उमर मोहम्मद पाड़ला, जुबेर अहमद अलवरी, फकरुदीन पूर्व सरपंच, जान मोहम्मद पूर्व सरपंच, फत्तू सरपंच कामेंड़ा, सहित काफी व्यक्ति मौजूद थे।

 

 

FerozepurJhirka

मंगलवार को गुरुग्राम-अलवर रोड पर जाम न लगे और असामाजिक तत्व किसी तरह की हरकत न करें इसके लिए पुलिस अधिकारियों ने नूंह के अलावा पलवल व रेवाड़ी से पुलिस के जवान बुलाकर तैनात किए। पुलिस अधिकारियों ने आरएएफ के जवानों के साथ-साथ दुर्गा शक्ति की 20 महिला कांस्टेबलों को तैनात किया। सोमवार की रात्रि को पुलिस के अधिकारियों ने आठ गाडि़यों के काफिले के साथ शहर में फ्लैग मार्च भी किया। हालांकि स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में है।

उपायुक्त नूंह ने पंकज यादव ने तहसीलदार ओमप्रकाश बिश्नोई को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। वे सारे हालात पर पूरी तरह से नजर रखते हुए निरंतर राउंड़ लगा रहे थे।

 

FerozepurJhirka

सोमवार की रात्रि को सिविल रेस्ट हाउस में डीसी नूंह पंकज कुमार व एसपी नूंह संगीता कालिया ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की। दोनों अधिकारियों ने सभी को आदेश दिए कि वे शांति पूर्ण तरीके से इस मामले का समाधान निकालें। मीटिंग में डीएसपी अनिल कुमार, तहसीलदार ओमप्रकाश, थाना प्रभारी हरिसिंह एवं कई थानों के थाना प्रभारी मौजूद थे।

14 अगस्त को किया था अपहरण फिर जादू-टोना कर किया धर्मपरिर्वतन
बिलाकपुर के आकिल खान और राशिद नाम मुस्लिम युवकों ने यवुती का जादू टोना कर धर्मपरिवर्तन कराया। युवती का अपहरण करने में मुख्य आरोपी आकिल खान उसके दोस्त राशिद ने मदद की। युवती के पिता ने बताया कि उसका पुत्र बेटी को 14 अगस्त को कॉलेज से लेने गया तो वह वहां नहीं मिली। बाद में जादू-टोने के प्रभाव से यवुती झुमती हुई मिली। मामले के बाद गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। मंगलवार को भी स्थिति तनावपूर्ण रही लेकिन पुलिस के नियंत्रण में है।

हरियाणा का ताजा खबरों के लिए क्लिक करें