स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लवजेहाद: युवती नहीं मिली तो हिन्दू संगठन करेंगे महापंचायत

Chandra Prakash sain

Publish: Aug 21, 2019 19:36 PM | Updated: Aug 21, 2019 19:36 PM

Karnal

गुस्साएं लोगों ने पत्रकारों से की मारपीट, 25 को होगी फिरोजपुर झिरका में हिंदू महापंचायत। हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, दिल्ली सहित कई प्रदेशों के पदाधिकारीगण लेंगे भाग।

फिरोजपुर झिरका. फिरोजपुर झिरका की एक युवती का दो मुस्लिम युवकों द्वारा अपहरण कर जबरन धर्मपरिवर्तन करवाने के मामले को लेकर 25 अगस्त को फिरोजपुर झिरका की शिवम वाटिका में हिंदू महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इसमें हरियाणा, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली सहित कई प्रदेशों के हिदंू संगठनों के हजारों पदाधिकारीगण व कार्यकर्ता भाग लेंगें। इस मामले को लेकर बुधवार को भी फिरोजपुर झिरका पूरी तरह से बंद रहा।
14 अगस्त को फिरोजपुर झिरका की एक युवती का बिलाकपुर के आकिल व राशिद द्वारा अपहरण कर जबरदस्ती धर्मपरिवर्तन करवाने के मामले को लेकर लोगों में जबरदस्त गुस्सा व्याप्त है। शहर को बंद कर लोग लालकुआं पर धरने पर बैठे रहे। गुस्साए लोगों ने कहा आंदोलन कब तक, लडक़ी नहीं आएगी जब तक। जन संघर्ष समिति ने 22 अगस्त से बाजार खोलने का निर्णय लिया। जबकि 25 अगस्त को फिरोजपुर झिरका में महापंचायत करने का निणर्य लिया। जन संघर्ष समिति के अध्यक्ष अर्जुनदेव चावला, डा. महेंद्र गर्ग, राजकुमार गर्ग, राकेश जैन, मनीष जैन ने बताया इस महापंचायत कि लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

पंचायत में गुरुग्राम, तावडू, पुन्हाना, पिगनवां, सोहना, अलवर से आए काफी हिंदू संगठनों के पदाधिकारीगण शामिल हुए। सभी ने चेतावनी दी कि मेवात में रह रहे हिंदुओं को कोई भी हल्के में न ले। लोगों ने चेतावनी दी कि जब तक लडक़ी को वापिस नहीं किया जाएगा। तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

हिंदू संगठनों के ये नेता पहुंचे

लालकुआं चौक पर पिछले तीन दिन से चल रहे धरने को हरियाणा आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान रामपाल आर्य, आर्य समाज हरियाणा के प्रधान कन्हैया लाल आर्य, केंद्रीय आर्य समाज गुरुग्राम के प्रधान लक्ष्मण पाहूजा, आर्य वेद प्रचार मंड़ल मेवात के पूर्व प्रधान पदमचंद आर्य, पूर्व कार्यकारी जिलाध्यक्ष भाजपा गुरुग्राम कुलभूषण भारद्वाज, हिंदू शक्ति वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष राजस्थान प्रेम गुप्ता, एमडीबी के सदस्य जसवंत गोयल, मार्केट कमेटी पुन्हाना के चेयरमैन उमेश आर्य, राज कुमार मित्तल प्रधान अग्रवाल समाज तावडू, श्याम सुंदर, मनीष कुमार, नरेश सिंहल, अमरनाथ गोयल पिनगवां, विनोद कुमार, टेकचंद सैनी, जयसिंह सैनी, जिला संघ संचालक आरएसएस सुनील जिंदल, लक्षमीनारायण गुप्ता पुन्हाना, कैलाश होड़ल, भाजपा गुरुग्राम कार्यकारिणी सदस्य दिनेश भारती, आलदोका, उजीना, नूंह, पहाडी, तिजारा, नौगांवा, अलवर सहित कई जगहों से काफी प्रतिनिधियों ने लोगों को संबोधित किया।

 

लवजेहाद: युवती नहीं मिली तो हिन्दू संगठन करेंगे महापंचायत

पत्रकारों पर उतारा गुस्सा
फिरोजपुर झिरका में प्रेम विवाह की खबरों तथा लडक़ी द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की घटना से नाराज फिरोजपुर झिरका शहर में धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मीडियाकर्मियों को अपना निशाना बनाया। भीड़ ने पत्रकारों पर दोपहर के समय जानलेवा हमला किया। हमला उस समय किया गया , जब पत्रकार अपने साथी पत्रकार की दुकान में बैठे हुए थे। पत्रकार को दुकान के भीतर से बाहर मारते-पीटते घसीटकर निकाला। बड़ी मुश्किल से पत्रकारों ने पीटते हुए पत्रकार को छुड़ाकर अंदर कमरे में बंद कर दिया। जब तक एक पत्रकार को कमरे में बंद किया जाता तब तक भीड़ दूसरे पत्रकार पर टूट पड़ी। इस झगड़े में दोनों पत्रकारों को हल्की चोटे आई हैं। इसके अलावा भीड़ उनके पेन डायरी इत्यादि सामान भी लूट कर ले गई । घटना की खबर लगते ही एसएचओ हरिसिंह तथा सिटी चौकी इंचार्ज जगदीश ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया। घटना का शिकार हुए पत्रकारों ने फिरोजपुर झिरका पुलिस को मामले की शिकायत दे दी है।

 

लवजेहाद: युवती नहीं मिली तो हिन्दू संगठन करेंगे महापंचायत

मुस्लिम समाज ने की पंचायत
दूसरी तरफ बुधवार को तिगरा गांव में मुस्लिम समाज की पंचायत हुई , लेकिन पंचों में सहमति नहीं बन पाने की सूरत में बिना नतीजे के पंचायत समाप्त हो गई। उसके बाद कामेड़ा गांव में दोबारा मुस्लिम समाज के मौजिज लोगों की बात हुई। बिना कोई फैसला लिए पंचायत एसडीएम रीगन कुमार के कार्यालय पहुंची। एसडीएम रीगन कुमार तथा डीएसपी अनिल कुमार फिरोजपुर झिरका डीएसपी अशोक कुमार पुन्हाना की मौजूदगी में घंटों बातचीत हुई और अधिकारी तथा पंचायत प्रतिनिधि लाल कुआं चौक पर धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों के पास पहुंचे। घटना पर कोई अधिकारी तथा पंचायत प्रतिनिधि खुलकर बोलने से बच रहे हैं। एसएचओ फिरोजपुर झिरका हरी सिंह ने कहा कि पहले एफआईआर दर्ज की हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद एक और शिकायत लडक़ी पक्ष की तरफ से मिली है। जिसमें सोशल मीडिया पर मामले को वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। पुलिस के करीब 300 जवान शहर की हर हरकत पर नजर रख रहे हैं। गांव के लोगों ने शहर को दूध की सप्लाई बंद कर दी। विवाद कम होने की बजाय बढ़ता जा रहा है। पंचायतों के निर्णय से लेकर घटना पर कोई भी व्यक्ति मीडिया के सामने जबान खोलने को तैयार नहीं है।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरों के लिए क्लिक करें