स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंचकूला के एक फार्म हाऊस में तेंदुआ घुसा

Chandra Prakash sain

Publish: Dec 04, 2019 18:02 PM | Updated: Dec 04, 2019 18:02 PM

Karnal

चार घंटे की मशक्कत के बाद हुआ काबू

चंडीगढ़। पंचकूला जिले के रायपुररानी के नजदीकी बिल्ला गांव इलाके में एक फार्म हाऊस में तेंदुआ घुसने का मामला सामने आया है। तेंदुआ फार्म हाऊस के बाहर लगी तार में फंस गया था। तेंदुए को करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद काबू किया गया। इस तेंदुए को पहाड़ी इलाके मोरनी के जंगलों में छोड़ा जाएगा।
यह फार्म हाऊस कालका से बीजेपी नेता वीरेंद्र भाऊ का है। फार्म हाऊस पर मौजूद मजदूरों ने तेंदुए को सुबह के समय फार्म हाऊस के बाहर बनी तार में उलझे हुए देखा। तेंहुए को इस तरह फंसे देख मजदूरों के होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत इसकी सूचना फार्म हाऊस मालिक को दी। तुरंत ही पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद रामगढ चौकी पुलिस, चंडीमदिर थाना पुलिस व खुद सीपी पंचकूला सौरभ सिंह मौके पर पहुँचे। इसी दौरान वन विभाग और वन्य जीव विभाग की टीमों ने मोर्चा संभाल लिया। झाड़ियों में छिपे तेंदुए को ट्रैंक्यूलाइजर गन से फायर करके बेहोश करके पकड़ा गया। वाइल्ड लाइफ की टीम तेंदुए को पिंजरे में डालकर ले गई है।
एसएचओ चंडीमदिर नवीन के मुताबिक पकड़ा गया तेंदुआ करीब एक वर्ष का मादा प्रजाति का है। उसे वाइल्ड लाइफ की टीम सुरक्षित पकड़कर ले गई है। इस तेंदुए को पकड़ने में करीब 4 घंटे का समय लगा। उन्होंने बताया कि तेंदुए को मोरनी क्षेत्र में वन विभाग की रेंज में छोड़ा जाएगा। इस दौरान डॉ. समीर भारद्वाज, डॉ. सतेंदर दहिया, डॉ. तेजेन्द्र राणा व डीएफओ पंचकूला मौजूद रहे।

हरियाणा की ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

[MORE_ADVERTISE1]