स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा में भाजपा की विधानसभा चुनाव से पहले यात्रा निकालने की योजना

Prateek Saini

Publish: Jun 22, 2019 15:22 PM | Updated: Jun 22, 2019 15:22 PM

Karnal

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 ( Haryana Assembly Election ) में मिशन-75 को कामयाब बनाने के लिए भाजपा आम लोगों के बीच पहुंचकर अपनी सरकार के पांच साल के कामकाज को बताते हुए वोट मांगना चाहती है...

(चंडीगढ,राजेंद्र जादौन): हरियाणा में हाल के लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में प्रदेश की सभी दस लोकसभा सीटें जीतने के बाद सत्तारूढ भाजपा ( Bjp Haryana ) आगामी अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव ( Haryana Assembly Election ) में न केवल सत्ता में वापसी चाहती है बल्कि प्रदेश के कुल नब्बे सीटों के सदन में अपनी 75 सीटें चाहती है। इसके लिए पार्टी नेतृत्व के साथ हुई हरियाणा भाजपा की बैठक में मिशन-75 तय किया गया है।


मिशन-75 को कामयाब बनाने के लिए भाजपा आम लोगों के बीच पहुंचकर अपनी सरकार के पांच साल के कामकाज को बताते हुए वोट मांगना चाहती है। इसके लिए एक दिन पहले ही आयोजित बैठक में प्रदेश के शीर्ष पार्टी नेतृत्व ने अगस्त माह में चुनाव यात्रा आयोजित करने का फैसला किया है। अभी यह तय नहीं किया गया है कि एक ही यात्रा समूचे प्रदेश में पहुंचेगी या फिर चुनाव यात्राएं क्षेत्रीय विभाजन से आयोजित की जाएंगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( Chief Minister Manohar Lal Khattar ) , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ( Subhash Barla ) , संगठन महासचिव सुरेश भट्ट, प्रदेश महासचिव संजय भाटिया, संदीप जोशी और वेदपाल शामिल थे।


इस बैठक में चुनाव यात्रा निकालने के अलावा आगामी एक से दस जुलाई तक पन्ना प्रमुखों,शक्ति केन्द्रों और मंडल व जिला इकाइयों की बैठकें भी आयोजित करने का फैसला किया गया है। चुनाव में मजबूती हासिल करने के लिए पार्टी के सांसदों एवं पदाधिकारियों को भी जिम्मा सौपने पर भी बैठक में विचार किया गया। पार्टी ने क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचने के लिए आगामी 15 अगस्त से 5 सितम्बर तक का समय तय किया है। इस दौरान ही चुनाव यात्रा जैसा कार्यक्रम तय किया जा सकता है। चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए एक और बैठक जल्दी ही आयोजित की जाएगी।