स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धोखाधड़ी कर फरार होने वाला भगोड़ा, यहां बन गया Chairmen

Devkumar Singodiya

Publish: Aug 04, 2019 18:41 PM | Updated: Aug 04, 2019 18:41 PM

Karnal

Fugitive Chairmen: हरियाणा सरकार ( Haryana Government ) के उच्च शिक्षा परिषद ( Higher Education ) के चेयरमैन को भोपाल की अदालत ने धोखाधड़ी ( Fugitive ) के मामले में भगोड़ा करार दे दिया। कोर्ट ( Court ) ने प्रोपर्टी अटैच करने की चेतावनी दे दी।

(संजीव शर्मा, करनाल) मध्यप्रदेश स्थित माखन लाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय ( University ) के पूर्व कुलपति बी.के. कुठियाला के खिलाफ भोपाल में 409, 420, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद से ही कुठियाला भूमिगत हो गए। भोपाल पुलिस ( Police ) को नहीं मिलने पर अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया। हालांकि हरियाणा सरकार ने उन्हें उच्च शिक्षा परिषद का चेयरमैन नियुक्त कर दिया।

पेश नहीं हुए तो होगी प्रोपर्टी अटैच

मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव ( Chief Secretary ) ने हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मामले की जानकारी देते हुए अदालत भिजवाने की बात कही। मामले में भोपाल की अदालत ने कुठियाला को 21 अगस्त तक पेश होने की चेतावनी देते हुए कहा कि अब पेश नहीं होने पर उनकी प्रोपर्टी को अटैच ( Property Attach ) कर लिया जाएगा।

 

हरियाणा सरकार ने साधी चुप्पी

हरियाणा सरकार इस मामले में चुप्पी साधे है और कुठियाला के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इनेलो विधायक दल के नेता अभय चौटाला ( Abhy Choutala ) ने कहा कि हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार के आरोपी को संरक्षण दे रही है।