स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इंतजार कीजिए...आपके घर भी आ सकती है मुख्यमंत्री की चिट्ठी

Chandra Prakash sain

Publish: Sep 15, 2019 08:00 AM | Updated: Sep 14, 2019 19:26 PM

Karnal

Haryana: उज्ज्वला के तहत कनेक्शन लेने वाले परिवारों का मांगेगे समर्थन, पत्र से गिनाई जाएंगी सरकार की उपलब्धियां

चंडीगढ़/संजीव शर्मा. हरियाणा में पिछले पांच साल के दौरान जिन परिवारों ने उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन लिए अब उन घरों में मुख्यमंत्री का आभार पत्र जाएगा। जिसके माध्यम से न केवल उन्हें सरकार की अब तक की उपलब्धियां बताई जाएंगी बल्कि आने चुनाव के लिए समर्थन भी मांगा जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हस्ताक्षरों वाले यह पत्र हरियाणा के घरों में पहुंचने शुरू हो गए हैं।

चुनावी सीजन में हरियाणा के लोगों तक पहुंच बनाने का यह दूसरा प्रयास है। इससे पहले सरकार द्वारा ग्रेड डी के तहत भर्ती किए गए कर्मचारियों के घरो में इस तरह के पत्र भेजे गए थे। अब सरकार ने उन परिवारों पर तक पहुंच करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिन्हें पिछले पांच साल के दौरान उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए गए हैं। इस श्रेणी में नौ लाख परिवार आते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हस्ताक्षरों वाले इस पत्र में लिखा है कि पिछले पांच साल के दौरान आपकी सरकार ने समूचे हरियाणा को अपना परिवार मानते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए काम किया है। योग्यता के आधार पर बिना किसी भेदभाव के नौकरियां प्रदान की गई हैं। पत्र के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना शुरू की है। इस योजना के तहत आपको भी गैस कनेक्शन दिया गया है। इससे आपकी रसोई धुएं से मुक्त हुई है और आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी अच्छा हुआ। नौ लाख से अधिक परिवारों को यह लाभ मिलने से हरियाणा मिट्टी के तेल के खेल से मुक्त हुआ है। इसी प्रकार हरियाणा एक मात्र प्रदेश है जहां राशन की दुकानों पर गरीबों को 20 रुपए प्रति लीटर की दर से दो लीटर सरसों का तेल हर माह मिलता है।

मुख्यमंत्री ने उज्ज्वला के लाभार्थियों को इस पत्र के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा है कि आपने हर कदम पर हमारा सहयोग किया है और अपना भरपूर आशीर्वाद दिया है। इसी के आधार पर मुख्यमंत्री ने भविष्य में भी समर्थन की मांग की है। मुख्यमंत्री का यह पत्र हरियाणा के उज्जवाला लाभार्थी परिवारों को भेजना शुरू कर दिया गया है। इस कार्य को चार दिन के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके बाद भाजपा नेताओं द्वारा व्यक्तिगत रूप से उज्जवाला लाभार्थी परिवारों को संपर्क किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

टिकट के लिए भतीजे के साथ मिलकर किया ऐसा काम, सीआईडी ने किया गिरफ्तार