स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पगार के इंतजार में झेल रहे आर्थिक संकट, 7 माह से नहीं मिला मानदेय

Dinesh Kumar Sharma

Publish: Jul 20, 2019 14:03 PM | Updated: Jul 20, 2019 14:03 PM

Karauli

करौली. यहां सामान्य चिकित्सालय में मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना के अन्तर्गत प्लेसमेंट एजेन्सी के जरिए कार्यरत कार्मिक मानदेय के लिए तरस रहे हैं।

करौली. यहां सामान्य चिकित्सालय में मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना के अन्तर्गत प्लेसमेंट एजेन्सी के जरिए कार्यरत कार्मिक मानदेय के लिए तरस रहे हैं। गत 7 माह से उन्हें भुगतान नहीं मिलने से परिवार का भरण-पोषण करना भी भारी पड़ रहा है। आर्थिक तंगी से गुजर रहे इन कार्मिकों ने सहायक कलक्टर को ज्ञापन सौंप अपनी व्यथा बताते हुए भुगतान दिलाने की मांग की है।

जांच योजना में प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए कार्यरत लैब टेक्निशियन व कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने ज्ञापन में बताया है कि चिकित्सालय में 10 एलटी व एक कम्प्यूटर ऑपरेटर कार्यरत है, लेकिन संंबंधित एजेन्सियों की ओर से करीब 7 माह से उन्हें मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा।

प्लेसमेंट संचालक व प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को कई बार इस संबंध में अवगत कराया, लेकिन बजट नहीं होने की बात कह भुगतान नहीं हो रहा।

कार्मिकों ने बताया कि अब नए टेण्डर की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में उनका भुगतान भी अटकने की आशंका है। ज्ञापन में भुगतान में हो रही परेशानी से अवगत कराते हुए शीघ्र मानदेय दिलाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में एलटी साजिद खान, बालकृष्ण मीना, अरुण कुमार शर्मा, सतवीर गुर्जर, उम्मेद मीना, धीरज, मीना, शैलेन्द्रसिंह जादौन, भगवानदेवी, हरिचरण व्यास, विकास शर्मा, कम्प्यूटर ऑपरेटर मुजीबुर रहमान शामिल हैं।