स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महादेव मंदिर से ताम्र कलश चोरी

Jitendra Sharma

Publish: Aug 12, 2019 12:46 PM | Updated: Aug 12, 2019 12:46 PM

Karauli

नादौती. थाना क्षेत्र के कस्बा शहर में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गांव में बढ़ती चोरी की वारदातों को लेकर ग्रामीणों रोष व्याप्त है। शनिवार रात चोर गांव के भूतेश्वर महादेव मंदिर से जलहरी में लगे करीब ११ किलो वजनी ताम्रकलश को चुरा ले गए।

नहीं थम रही वारदातें
नादौती. थाना क्षेत्र के कस्बा शहर में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गांव में बढ़ती चोरी की वारदातों को लेकर ग्रामीणों रोष व्याप्त है। शनिवार रात चोर गांव के भूतेश्वर महादेव मंदिर से जलहरी में लगे करीब ११ किलो वजनी ताम्रकलश को चुरा ले गए। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार सुबह मंदिर का सेवक बाबूलाल योगी सहित श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो भगवान शिव की जलहरी के उपर तांबे का कलश गायब मिला। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में गत तीन में चोरी की यह चौथी घटना है।
पुलिस के खिलाफ रोष
मंदिर में चोरी की घटना के बाद ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस गश्त की प्रभावी व्यवस्था नहीं होने ेसे चोर सक्रिय है। पर्याप्त स्टाफ नहीं होने से आमजन को पुलिस चौकी का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। वर्तमान में चौकी पर दो पुलिसकर्मी तैनात है। जिनको कई बार तो दोनों को ही सम्मन तामील कराने व अन्य विभागीय कार्य से करौली, न्यायालय श्रीमहावीर जी आदि स्थानों पर भेज दिया जाता है। ऐसी स्थिति में पुलिस चौकी पर ताला लटका रहता है। कई बार आपत स्थिति में आमजन को पुलिस सहायता समय पर नहीं मिल पाती है। इस सम्बन्ध में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष शीशराम खटाना ने पुलिस अधीक्षक सहित उच्च अधिकारियों को ज्ञापन भेज कर पुलिस चौकी पर पर्याप्त स्टाफ लगाने व चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग की है।
फोटो केप्सन- एनडी१२०८ सीए- नादौती के कस्बा शहर में भूतेश्वर महादेव मंदिर से ताम्र कलश के चोरी होने से सूनी पड़ी शिव मंदिर की जलहरी।