स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

करौली में गूंजे हर-हर महादेव

Vinod Sharma

Publish: Aug 12, 2019 18:35 PM | Updated: Aug 12, 2019 18:35 PM

Karauli

सावन माह के आखिरी वन सोमवार को कस्बे सहित आसपास के के गांवों शिवालयों में दिनभर महादेव के जयकारे गूंजते रहे।


गुढ़ाचन्द्रजी. सावन माह के आखिरी वन सोमवार को कस्बे सहित आसपास के के गांवों शिवालयों में दिनभर महादेव के जयकारे गूंजते रहे। मंदिर शिवालयों में दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। सुबह ७ बजे से ही पुरूषों के साथ महिलाएं पूजन की थाली लेकर मंदिर-शिवालयों में पहुंची। जहां भोलेनाथ की प्रतिमा का अभिषेक कर आक, धतूरे, बिल्वपत्र, पुष्प, फल आदि चढ़ाए। कई श्रद्धालुओं ने हवनयज्ञ में आहुति दी।

 

कवि सम्मेलन आज
गुढ़ाचंद्रजी. कस्बे में दाऊजी महाराज मंदिर में चल रहे सावन महोत्सव के तहत मंगलवार को कवि सम्मेलन आयोजित होगा। कार्यक्रम संयोजक धर्मेन्द ङ्क्षसह गुढ़ा ने बताया कि 'एक श्याम शहीदों के नामÓ के तहत आयोजित होने वाले कवि सम्मेलन में राष्ट्रीय कवि अभिषेक अमर के संचालन में हास्य कवि हरिश चंद्र हरि, श्रृंगार रस की कवियत्री रचना गोस्वामी, बाबूलाल डिगिया, हरिओम हरि, नमोकार जैन 'नमनÓ, कृष्ण चंद्र सैनी, अशोक खेड़ला सहित देश के आधा दर्जन से भी अधिक कवि रचनाओं की प्रस्तुति देेंगे। कार्यक्रम में पंचमेड़ी धाम के श्री महंत रामनिवासदासजी महाराज, विधायक पी.आर.मीना शिरकत करेंगे।


घटवासन माता की पदयात्रा कल
गुढ़ाचंद्रजी. श्री घटवासन मां सेवा समिति के तत्वावधान में पदमपुरा-बेरोज गांव से गुढ़ाचन्द्रजी स्थित मां घटवासन देवी की नवमीं पदयात्रा १४ अगस्त को रवाना होगी। श्रद्धालु धम्पी मीना ने बताया कि पदयात्रा सुबह ७ बजे घाटी वाले मंदिर से रवाना होकर गुढ़ाचन्द्रजी स्थित मां घटवासन देवी के दरबार में पहुंचेगी। जहां पदयात्रियों के द्वारा सामूहिक रूप से माता के ध्वज अर्पण किया जाएगा। इसके बाद भंडारा होगा।