स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

युवक की मौत पर मिला ऐसा सुसाइड नोट, लोगों की आंखे छलक गयी

Arvind Kumar Verma

Publish: Aug 13, 2019 18:19 PM | Updated: Aug 13, 2019 18:19 PM

Kanpur

बेटे के पास से मिले सुसाइड नोट को देख परिजन बार-बार बेहाल हो रहे थे।

कानपुर देहात-जिले के गजनेर कस्बे के एक परिवार में एक युवक की आत्महत्या से हड़कंप मच गया,।दरअसल मृतक ने एक सुसाइड नोट में कुछ इस तरह लिखा। जिसे देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। अपने बेटे का शव सामने देखकर पिता भी बिलख उठे। घर के हर सदस्य के शब्द नहीं बस आंखों से आंसू बहे जा रहे थे। बेटे के पास से मिले सुसाइड नोट को देख परिजन बार-बार बेहाल हो रहे थे।

 

कानपुर देहात के गजनेर कस्बा निवासी सतेंद्र पाल सिंह उर्फ पप्पू सिंह का पुत्र प्रशांत एक बीज कंपनी में सेल्समैन था। यहां वह बीज बिक्री के साथ दुकानों से रुपये वसूली भी करता था। बीते दिन उसने बीज बिक्री के 30 हजार रुपये वसूले थे, जो उसे कंपनी में जमा करने थे। किसी तरह वे रुपये कहीं गिर गए। वसूले गए रुपये गिरने से प्रशांत बेहद परेशान हो गया। तनावग्रस्त होने पर ये बात उसने किसी को नही बताई और घर में कमरे में टंगे पंखे से रस्सी का फंदा बनाकर उसने जान दे दी। किसी काम से कमरे में गए बड़े भाई राहुल ने उसे फंदे से लटकता देखा तो उसकी चीख पुकार निकल पड़ी। शोर मचा तो अन्य परिजन भी पहुंच गए।

 

इसके बाद युवक को लटकता देख घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस पहुंची और शव फंदे से उतरवाया। प्रशांत के कपड़ों में पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला। इसमें उसने लिखा है कि मेरे 30 हजार रुपये जो दुकानों से वसूले थे, कहीं गिर गए। पापा आप परेशान मत होना। मैं आपको ज्यादा परेशान नही करना चाहता हूँ, मैं जा रहा हूं। ग्राम प्रधान पुत्र योगेन्द्र सिंह ने बताया कि परिवार में बड़ा भाई व बहन एकता है। बहन की शादी हो चुकी है। सतेंद्र की पत्नी का कई वर्ष पहले देहांत हो चुका है।