स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलिस बूथ के नीचे पड़ा सड़ता रहा जूनियर इंजीनियर का शव, हत्या की आशंका

Abhishek Gupta

Publish: Aug 31, 2019 16:34 PM | Updated: Aug 31, 2019 16:34 PM

Kannauj

पुलिस बूथ के नीचे पड़ा सड़ता रहा जूनियर इंजीनियर का शव, हत्या की आशंका

कन्नौज. जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब एक पीडब्लूडी विभाग के जेई का शव यातायात पुलिस बूथ के नीचे नाले में पड़ा मिला। मृतका जेई कई दिनों से लापता चल रहा था। उसके परिजनों ने सदर कोतवाली में लापता होने की सूचना भी दे रखी थी। मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों ने शव को नाले से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और जांच शुरू कर दी है। वही लोग हत्या कर शव को फेंके जाने की आशंका लगा रहे हैं।

15 दिन से लापता था जेई

जनपद कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र में सुबह जीटी रोड तिर्वा क्रासिंग तिराहे पर स्थित यातायात पुलिस बूथ के निकट नाले से दुर्गन्ध आने पर आसपास के लोग परेशान हो उठे। दुर्गन्ध का कारण जानने के लिए कुछ लोगों ने नाले में किसी मृत जानवर के पड़े होने की आशंका जताते हुए नाले में झांक कर देखा तो किसी किसी इन्सानी शख्स का शव पड़ा देख लोगों में सनसनी फैल गई। नाले में शव पड़े होने की खबर जंगल में आग की तरह चारो और फैल गई और स्थानीय दुकानदारों के अलावा तमाम राहगीर और क्षेत्रीय निवासी मौके पर एकत्र हो गए। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, एएसपी बिनोद कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी श्रीकान्त प्रजापति, सदर कोतवाल बिनोद कुमार मिश्रा दलबल के साथ पहुंच गए। आलाधिकारियों ने नाले से शव को बाहर निकलवाया। नाले के कीचड़ से सना होने के कारण शव की शिनाख्त हेतु पानी डाला गया, जिसके बाद मृतक की शिनाख्त 15 दिन पूर्व लापता पीडब्लूडी के जेई 38 वर्षीय सुरेन्द्र सिंह गौतम पुत्र गोपी चन्द्र निवासी ग्राम सुनाना थाना अनूप शहर जिला बुलन्दषहर के रुप में हुई।


10 दिन से सड़ता रहा शव


मौके पर पहुंची फोरेन्सिक टीम ने जांच पड़ताल की टीम के अधिकारियों ने बताया कि शव लगभग 10 दिन पुराना है। पुलिस ने मृतक के परिजनों समेत विभागीय अधिकारियों को सुरेन्द्र के शव मिलने की सूचना दी। सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होने भी सुरेन्द्र सिंह का शव होने की शिनाख्त की। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

कई महीनों से नहीं गया था दफ्तर

पीडब्लूडी के विभागीय अधिकारियों की माने तो मृतक जेई सुरेन्द्र सिंह शराब पीने का आदी था। विगत जुलाई माह से वह पीडब्लूडी आफिस नही आ रहा था। कोतवाली क्षेत्र के मकरन्दनगर में वह किराए के कमरे में रह रहा था और ज्यादातर सरायमीरा क्षेत्र में शराब पीकर टहलता दिखाई देता था। लोगों का मानना है कि शराब के नशे में वह नाले में गिर गया होगा, जिससे उसकी मौत हो गई।


दर्ज कराई गई थी गुमशुदगी

प्रान्तीय लोक निर्माण विभाग कन्नौज में अवर अभियन्ता के पद पर 2017 से तैनात सुरेन्द्र सिंह गौतम 15 अगस्त 19 से लापता थे। सुरेन्द्र के भाई रामवीर ने 11 दिन बाद 26 अगस्त को सदर कोतवाली में सुरेन्द्र के गुमशुदा होने की तहरीर दी थी। परिजन सुरेन्द्र की खोेजबीन में जुटे थे। सुरेन्द्र का शव नाले में मिलने की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया है।


कुछ और ही इशारा कर रहे मौके पर मिले साक्ष्य

पुलिस की जांच में सुरेंद्र सिंह की मौत शराब के नशे में नाले में गिरने से मानी जा रही है। मौके पर मिले साक्ष्य अनहोनी की ओर इशारा कर रहे हैं। नाले में जाल पड़ा है। यह कुछ ही खुला था। खुले स्थान से नाले में उतरना या गिरना मुश्किल है। अगर कोई गिर भी गया तो वह नाले में अंदर कैसे पहुंच गया, नाले में पानी तो है लेकिन अधिक गहराई नहीं है। इसमें किसी की डूबकर मौत होना खासा मुश्किल है। वजह साफ है। नाले के पानी में बहाव नहीं है।