स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तेज बारिश के कारण भरभरा कर ढह गया मकान, एक ही परिवार के तीन लोग घायल

Bhawna Chaudhary

Publish: Aug 10, 2019 22:00 PM | Updated: Aug 10, 2019 14:51 PM

Kanker

तेज बारिश के कारण एक कच्चा मकान भरभरा कर ढह गया (House collapse) । उस समय मकान में 7 लोग थे, जिनमें से 3 को गंभीर चोट आई है।

पखांजूर. तेज बारिश के कारण एक कच्चा मकान भरभरा कर ढह गया (House collapse) । उस समय मकान में 7 लोग थे, जिनमें से 3 को गंभीर चोट आई है। क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते कच्चे मकान ढहने लगे हैं। घटना ग्राम पंचायत चंदनपुर के आश्रित गांव पीवी-70 शांतिनगर की है।
जानकारी के अनुसार हरी बढ़ाई अपने परिवार के साथ शुक्रवार को सुबह घर में कुछ काम कर रहा था। परिवार के अन्य सदस्य भी घर में ही थे। अचानक एक दीवार भरभरा कर ढह गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक मलबा भी जमीन पर आ गया। सभी लोग उसके नीचे दब गए। किसी तरह से आसपास के लोगों सभी को बाहर निकाला। घर के मलबा में दबने से तीन लोगों को गंभीर चोट आई है। जिसमें हरी बड़ाई, विक्रम साना, असला मंडल जख्मी है।

सभी को सामुदायिक अस्पताल लाया गया तो डाक्टरों ने रायपुर के लिए रेफर कर दिया। तीनों के हाथ-पैरों फैक्टर है। सिर पर चोट लगी है। उधर, करेकट्टा निवासी तुलसी साना पति विश्वनाथ के घर की दीवार ढह गई। यहां किसी को नुकसान नहीं हुआ है। सूचना पर पटवारी रिपोर्ट तैयार कर रहा है। पटवारी विकटराज ने बताया कि मूल्यांकन कर अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। आरबीसी 6/4 के तहत शासन से मुआवजा मिलने का प्रावधान है।