स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भगवान भोलेनाथ के जयकारे से गूंजा पूरा शहर, कांवर यात्रा में हजारों की संख्या में दिखे श्रद्धालु

Bhawna Chaudhary

Publish: Aug 12, 2019 16:11 PM | Updated: Aug 12, 2019 16:11 PM

Kanker

बड़ी संख्या में शिव (Lord shiva) भक्तों ने सरंगपाल महानदी शिव घाट से जल लेकर कांवड़ यात्रा (Kawar yatra) प्रारंभ की, जो ऊपर नीचे रोड स्थित शिव मंदिर में श्रद्धालुओं ने गंगाजल से शिव मंदिर में जलाभिषेक किया।

कांकेर. ( sawan 2019)बड़ी संख्या में शिव (Lord shiva) भक्तों ने सरंगपाल महानदी शिव घाट से जल लेकर कांवड़ यात्रा (Kawar yatra) प्रारंभ की, जो ऊपर नीचे रोड स्थित शिव मंदिर में श्रद्धालुओं ने गंगाजल से शिव मंदिर में जलाभिषेक किया।

हर साल की तरह इस साल भी शिव मंदिर समिति के तत्वावधान में सावन माह के अंतिम सोमवार से एक दिन पहले कांवड़ यात्रा का आयोजन किया जाता है। कांवड़ यात्रा में हजारों महिला-पुरुष एवं बच्चों ने भाग लिया। सरंगपाल महानदी पर बने शिव मंदिर के घाट से कांवड़ में जल भरकर श्रद्धालुओं ने सुबह सात बजे कांवड़ यात्रा प्रारंभ किया जो कि करीब १२ बजे ऊपर-नीचे रोड स्थित शिव मंदिर पहुंची, जहां शिवभक्तों ने एक साथ शिवलिंग पर गंगाजल से जलाभिषेक किया।

शिव मंदिर समिति के सदस्यों ने कांवड़ यात्रा के लिए पहले से ही लोगों से अपील कर रही थी कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाएं। नगर के आसपास के गांव से बड़ी संख्या में शिवभक्तों ने कांवड़ यात्रा में रूची दिखाई और विशाल कांवड़ यात्रा का आयोजन किया गया । कांवड़ यात्रा के दौरान विभिन्न समाज व समुदाय के लोगों ने कांवडिय़ों के लिए जल पान, फल, बिस्किट, हलवा आदि की व्यवस्था जगह जगह किए थे।

ताकि किसी प्रकार कांवडिय़ों को परेशानी नहीं हो। कांवडिय़ों की सुरक्षा और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा गया। सरंगपाल शिव मंदिर से कांवडिय़ों की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान साथ-साथ चलते रहे, स्वास्थ्य विभाग की टीम भी यात्रा के दौरान पुरी तरह से चुस्त दिख रही थी ।