स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पटवारी पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Vikas Choudhary

Publish: Sep 12, 2019 00:43 AM | Updated: Sep 12, 2019 00:43 AM

Jodhpur

- तहसीलदार के कृषि भूमि की तरमीम आदेश की पालना की एवज में मांगी थी रिश्वत
- २५ हजार रुपए पूर्व में और सत्यापन के दौरान लिए थे ५ हजार

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पारिवारिक कृषि भूमि की तरमीम करने संबंधी तहसीलदार के आदेश की पालना कराने के बदले पांच हजार रुपए रिश्वत लेते तिंवरी के रामपुरा भाटियान पटवारी को बुधवार रात रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उसने मथानिया के सरकारी आवास में यह रिश्वत ली।

ब्यूरो के उप महानिरीक्षक सवाईसिंह गोदारा ने बताया कि मथानिया के रामपुरा भाटियान में नवोड़ा बेरा निवासी दीपक परिहार पुत्र बालूराम माली की शिकायत पर झुंझुनूं जिले में मलसीसर तहसील में बिसाऊ थानान्तर्गत लूटू गांव निवासी पटवारी सुनील चौधरी (४०) पुत्र शुभकरण जाट को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। उसके लोअर की बाईं जेब से रिश्वत राशि जब्त की गई।
दीपक परिहार अपने परिवार की कृषि भूमि की तरमीम कराने के लिए गत करीब एक साल से चक्कर लगा रहा था। उसके नाम २३.१० बीघा, बड़े पिता नरसिंह के नाम २६ बीघा ९ बिस्वा और चाचा सेणाराम के २३.१० बीघा जमीन है। दीपक की रिपोर्ट पर तहसीलदार ने तरमीम करने के आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन रामपुरा भाटियान हल्का पटवारी सुनील चौधरी आदेश की पालना कराने के बदले रिश्वत मांग रहा था। उसने २५ हजार रुपए दीपक से पहले ही ले लिए। इसके बावजूद और राशि मांगे जाने पर पीडि़त किसान ने ४ सितम्बर को एसीबी में लिखित शिकायत की।

उसी दिन एसीबी ने सत्यापन कराने के लिए किसान को पटवारी के पास भेजा। तब आरोपी पटवारी ने पांच हजार रुपए और ले लिए। रिश्वत मांगने की पुष्टि हो गई। शेष पांच हजार रुपए लेने के लिए पटवारी ने किसान को बुधवार रात मथानिया स्थित सरकारी आवास बुलाया, जहां पहुंचते ही दीपक ने पटवारी को पांच हजार रुपए दे दिए। तभी इशारा मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह लखावत के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक अनिल शर्मा, हेड कांस्टेबल मोहन नायक, सोमदान व अन्य सिपाहियों ने दबिश दी और पांच हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी सुनील चौधरी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।