स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पूर्व पार्षद के नाम से सोशल मीडिया पर मांगे रुपए

Vikas Choudhary

Publish: Dec 12, 2019 00:24 AM | Updated: Dec 12, 2019 00:24 AM

Jodhpur

- सोशल मीडिया के खाते हैक कर वारदात का प्रयास

जोधपुर.
महामंदिर थानान्तर्गत जूनी बागर में पूर्व पार्षद का फेसबुक व वाट्सएेप हैक कर एक अनजान व्यक्ति ने संकट में होने के नाम पर परिचितों को संदेश भेजे और खाते में रुपए जमा कराने का आग्रह किया। किसी परिचित ने पूर्व पार्षद को अवगत करा ठग के इरादे को विफल कर दिया।

पुलिस के अनुसार जूनी बागर निवासी पूर्व पार्षद बाबूलाल पुत्र भगवानराम का आरोप है कि गत नौ दिसम्बर को किसी ने उसकी फेसबुक आइडी और वाट्सएेप हैक कर मोबाइल में संचित सारे मोबाइल ले लिए। फिर किसी अनजान नम्बर पर पूर्व पार्षद का फोटो लगाकर उन मोबाइल नम्बर पर संदेश भेजकर अपना बैंक खाता नम्बर दिया और पेटीएम से पांच-पांच हजार रुपए की मांग की। ठग ने फेसबुक आइडी पर संदेश भी अपलोड कर दिया। यह देख एक परिचित ने पूर्व पार्षद को फोन कर कारण पूछा तब उन्हें वारदात का पता लगा। उन्होंने पुलिस को सूचना दी और लिखित शिकायत दर्ज कराई। जांच में सामने आया कि खाता नम्बर महाराष्ट्र की एक बैंक के हैं। उसमें किसी ने राशि जमा नहीं कराई थी। पुलिस बैंक से मिली जानकारी के आधार पर जांच कर रही है।
एक ही बैंक में दो ठगों के खाते

कुछ दिन पहले एक अन्य पूर्व पार्षद के नाम से सोशल मीडिया पर संदेश भेज खाते में रुपए जमा कराने का प्रयास किया गया था। उस संदेश में जिस बैंक के खाते का नम्बर दिया गया था इस बार भी उसी बैंक के एक अन्य खाता नम्बर का उपयोग किया गया है।
एेसे संदेश भेजने वालों से रहें सावधान

ठगी करने वाले गिरोह सोशल मीडिया पर नित नए तरीके आजमा रहे हैं। पुलिस ने आमजन से अपील की है कि यदि सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति के नाम से आर्थिक मदद मांगी जा रही है तो उससे सावचेत रहें। पहले उस व्यक्ति से सम्पर्क करें और वस्तुस्थिति जानने के बाद ही कोई मदद करें।

[MORE_ADVERTISE1]