स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Priyanka and Nick's wedding पर दुनिया की हर दूसरी हस्ती जोधपुर में थी

MI Zahir

Publish: Nov 30, 2019 10:39 AM | Updated: Nov 30, 2019 10:39 AM

Jodhpur

जोधपुर ( jodhpur news.current news ). ब्लूसिटी ( wedding destination ) में बालीवुड सेंसेशन ( Bollywood sensation ) एक्ट्रेस प्रियंका चौपड़ा ( Priyanka Chopra ) और अमरीकी सिंगर ( American singer ) व गीतकार निक जोनस ( Nick Jonas ) की हाई प्रोफाइल मैरिज सेरेमनी की सालगिरह पर उस शादी से जुड़ी बहुत सी बातें याद हो आईं और यादें ताजा हो उठीं। खास बात यह थी कि इस शादी के कारण ब्लूसिटी जोधपुर बॉलीवुड, टेलीवुड, क्रिकेट और बिजनेस की सेलिब्रिटीज ( celebrities ) से गुलजार रहा था।

जोधपुर ( jodhpur news.current news ). ब्लूसिटी ( royal wedding destination ) में बालीवुड सेंसेशन ( Bollywood sensation ) एक्ट्रेस प्रियंका चौपड़ा ( Priyanka Chopra ) और अमरीकी सिंगर ( American singer ) व गीतकार निक जोनस ( Nick Jonas ) की हाई प्रोफाइल मैरिज सेरेमनी की सालगिरह पर उस शादी से जुड़ी बहुत सी बातें याद हो आईं और यादें ताजा हो उठीं। खास बात यह थी कि इस शादी के कारण ब्लूसिटी जोधपुर बॉलीवुड, टेलीवुड, क्रिकेट और बिजनेस की सेलिब्रिटीज ( celebrities ) से गुलजार रहा था।

जोधपुर एयरपोर्ट पर चार्टर विमानों में आने और जाने वाली हस्तियों की कतार लग गई थी। शहर का आकाश कई दिनों तक इन विमानों की गडग़ड़ाहट से गूंजता रहा था। हालत यह थी कि हर दूसरी बड़ी सेलेब्रिटी सनसिटी जोधपुर में थी। इसमें अमरीकी व ब्रिटिश आर्टिस्ट्स के संग आकाश विश्वप्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) व नीता अंबानी,आकाश अंबानी आदि तो थे ही,एेसे भी कइ्र्र नाम थे, जो शहर में पहली बार आए थे और शहर के लिए चर्चा का विषय थे।

शहर के लिए यादगार
उस संडे की सुरमई रात खूबसूरती से सजे उम्मेद भवन पैलेस में भारतीय परंपरा के साथ शादी होने की वेला शहर के लिए यादगार रही थी। रंगबिरंगी रोशनी से नहाये पैलेस में म्यूजिकल मस्ती और धमाल ने खूब रंग जमाया था। अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा और अमरीकी सिंगर निक जोनस अग्नि के सामने सात फेरे लेने से अब श्रीमती निक जोनस कहलाईं। राजकुमार जैसा निकसंडे को हिन्दू रीति रिवाजों के अनुसार विवाह समारोह में दूल्हा निक के एक विशेष विमान से विवाह स्थल के पास उतरने पर पुष्पवर्षा की वेला शहर को आज भी याद है। एक सपनों के राजकुमार की तरह घोड़ी पर सवार दूल्हे निक का महल एन्टर होना राजसी ठाठ और शाही अंदाज बारातियों और भारतीयों में चर्चा का विषय रहा था।

पंजाबी ढोल और विंटेज कारें
नाच और गानानिक के संग बाराती उम्मेद भवन की बारादरी में बने संगमरमर के मंडप तक खास बैण्ड और पंजाबी ढोल ढमाकों के संग नाचते हुए पहुंचे। बारात में खास विन्टेज कारों का काफिला शामिल किया गया था। चारों तरफ ढोल- नगाड़ों के वादन दिलकश वादन ने पश्चिमी संस्कृति के लोगों को पूरब की संस्कृति का एहसास करवाया था। तब बैण्ड की मधुर स्वर लहरियों के बीच प्रियंका चौपड़ा फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का तैयार किया गया विशेष सफेद कलर का गाउन पहने पर रैम्प पर चलते हुए विवाह समारोह में पहुंची थीं। पूरे विवाह स्थल पर लगाए गए सफेद कलर के विशाल पर्दे माहौल को खुशनुमा बना रहे थे।

सुनहरी और यादगार वेला
तब मेहंदी व हल्दी के रस्म के साथ शुरू हुए विवाह समारोह के दूसरे दिन देश-विदेश से मंगाए गए फूलों से सुसज्जित उम्मेद भवन के बारादरी परिसर में देश-विदेश के खास मेहमानों के लिए लाइट एण्ड साउंड का प्रोगाम आयोजित किया गया था। बॉलीवुड गीतों पर धमाकेदार डांस परफॉर्मेंस में सभी देशी-विदेशी मेहमान झूम उठे थे। खुद दूल्हा बने निक जोनस व उनके सहयोगियों की संगीतमय प्रस्तुति ने मेहमानों को थिरकने पर मजबूर कर दिया था। वहीं कोरियाग्राफर गणेश हेगड़े के नृत्य निर्देशन में कलाकारों की बेहतरीन प्रस्तुति पर मेहमान झूम उठे थे।

आई डू कह कर शादी कुबूल की थी
उस वीकएंड को मैरिज सेरेमनी के कारण माहौल शाही और म्यूजिकल रहा था। वैडिंग सेरेमनी के दौरान उम्मेद भवन बारादरी परिसर में प्रियंका चौपड़ा सफेद ब्राइडल गाउन में खास तौर पर निर्मित रैम्प पर चल कर पहुंची थीं और क्रिश्चियन कस्टम्स के मुताबिक रिंग सेरेमनी व अन्य रस्मों को लेकर अपार जोश, उमंग और उत्साह का माहौल था। उन्होंने आई डू कह कर शादी कुबूल की थी।

प्रियंका से जुड़ी खबर के लिए पढ़ें : Marraige Anniversary पर Priyanka and Nick की शादी की ताजा हुईं यादें, जोधपुर में हुई थी शादी

https://bit.ly/2XZi5lo

[MORE_ADVERTISE1]