स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जोधपुर में एक माह में 007 और विरोधी गैंग के 18 गुर्गे पकड़ में आए, आधा दर्जन से अधिक गुर्गे अब भी फरार

Harshwardhan Singh Bhati

Publish: Sep 16, 2019 12:14 PM | Updated: Sep 16, 2019 12:14 PM

Jodhpur

एके-47 राइफल जैसे आधुनिक हथियार लहराते हुए पंजाबी गानों पर नृत्य का वीडियो वायरल कर दहशत फैलाने वाली 007 गैंग और इसकी विरोधी गैंग के 18 गुर्गे एक माह में पकड़े जा चुके हैं। इनसे दस हथियार और 56 कारतूस बरामद किए गए हैं। 007 गैंग का सरगना सहित आधा दर्जन से अधिक बदमाश अब भी फरार हैं।

विकास चौधरी/जोधपुर. एके-47 राइफल जैसे आधुनिक हथियार लहराते हुए पंजाबी गानों पर नृत्य का वीडियो वायरल कर दहशत फैलाने वाली 007 गैंग और इसकी विरोधी गैंग के 18 गुर्गे एक माह में पकड़े जा चुके हैं। इनसे दस हथियार और 56 कारतूस बरामद किए गए हैं। 007 गैंग का सरगना सहित आधा दर्जन से अधिक बदमाश अब भी फरार हैं।

जोधपुर ग्रामीण पुलिस के लोहावट व भोजासर थाना क्षेत्र में हथियार लहराकर नृत्य करने के वीडियो गत 15 अगस्त को सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। यह बदमाश अपने आपको 007 गैंग के गुर्गे बता रहे थे। श्याम पूनिया इस गैंग का सरगना है। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित कर तलाश शुरू की गई। इस गैंग की विरोधी अनिल मांजू गैंग के बीच कई बार झगड़े और जानलेवा हमले हो चुके हैं।

एक महीने में जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने दोनों गैंग के सोलह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें गैंग के गुर्गों को शरण देने वाले चार आरोपी भी शामिल हैं। इनसे आठ हथियार, एक हॉकी बट और 39 जिन्दा कारतूस जब्त हो चुके हैं। विरोधी गैंग सरगना अनिल मांजू और उसके तीन साथी भी गिरफ्त में हैं।

पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर ने शनिवार दोपहर सारण नगर की वीर तेजाजी कॉलोनी में मुठभेड़ और क्रॉस फायरिंग में भवाद निवासी सहीराम बिश्नोई और नागौर जिले में तातवास हाल भदवासिया के संत रविदास कॉलोनी निवासी यशपालसिंह को पकड़ा था। इनसे पिस्तौल, मैग्जीन व 17 कारतूस जब्त किए गए थे।

सरगना के पकड़ में आने पर खुलेंगे हथियारों के राज

अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि गैंग के बदमाश यह हथियार कहां से ला रहे हैं और हथियार सप्लाई करने वाला कौन है? जिले में और किन-किन बदमाशों के पास अवैध हथियार हैं? पुलिस का कहना है कि 007 गैंग सरगना श्याम पूनिया के पकड़ में आने पर हथियारों के संबंध में और खुलासा हो पाएगा।

पकड़ में आने वाले 007 गैंग के बदमाश

- मनीष शेखाणी
- अशोक जाखड़
- हनुमान बिश्नोई उर्फ लादेन
- विकास बिश्नोई उर्फ विक्की बाना
- मांगीलाल बिश्नोई
- बनवारीलाल बिश्नोई
- यशपालसिंह
- सहीराम बिश्नोई (पांव में गोली लगने से पुलिस निगरानी में एमडीएम अस्पताल में भर्ती)

गैंग के इन बदमाशों की है तलाश
- गैंग सरगना श्याम पूनिया
- श्रीराम मांजू
- राजू मांजू
- अशोक बिश्नोई मुकाम