स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अवैध संबंध में बाधक दोस्त को रास्ते से हटाने के लिए किया चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार

Harshwardhan Singh Bhati

Publish: Aug 20, 2019 11:16 AM | Updated: Aug 20, 2019 11:16 AM

Jodhpur

राजीव गांधी नगर थानान्तर्गत अरना-झरना की पहाडिय़ों पर घूमने ले जाने के बाद मित्र के गले पर चाकू से जानलेवा हमले के पीछे अवैध संबंध सामने आए हैं। आरोपी युवक व घायल की पत्नी के बीच नजदीकियां थी और उसे रास्ते से हटाने के लिए चाकू से हमला किया था, लेकिन गनीमत रही कि उसकी जान बच गई।

जोधपुर. राजीव गांधी नगर थानान्तर्गत अरना-झरना की पहाडिय़ों पर घूमने ले जाने के बाद मित्र के गले पर चाकू से जानलेवा हमले के पीछे अवैध संबंध सामने आए हैं। आरोपी युवक व घायल की पत्नी के बीच नजदीकियां थी और उसे रास्ते से हटाने के लिए चाकू से हमला किया था, लेकिन गनीमत रही कि उसकी जान बच गई।

उप निरीक्षक हिंगलाजदान के अनुसार प्रकरण में मूलत: सीकर में खाटूश्यामजी थानान्तर्गत लिखमा का बास हाल महाराष्ट्र में नासिक निवासी श्रवण जांगिड आरोपी है। गत शनिवार को चाकू से जानलेवा हमला करने के बाद मौके से भाग रहे आरोपी श्रवण को पुलिस ने पकड़ लिया था। उसे शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। अब संभवत: मंगलवार को उसे जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा।


पुलिस का कहना है कि आरोपी श्रवण नासिक में फर्नीचर बनाने का कार्य करता है। तीन-चार माह पहले मोबाइल पर उसका सम्पर्क घायल की पत्नी से हुआ था। दोनों में मित्रता हो गई और फिर नजदीकियां भी बढ़ गईं। वह उसके घर भी आने जाने लगा था। महिला के पति से भी मित्रता हो गई, लेकिन वह उसे रास्ते से हटाने की फिराक में रहने लगा। इसी के चलते वह गत शनिवार को महिला मित्र के पति को घुमाने के बहाने अरना-झरना के ऊपर पहाड़ी पर ले गया और खाना खाने के बाद उसके गले पर चाकू से वार कर दिया था। इसके बाद वह भाग निकला था। पुलिस ने पीछा कर पाली के पास से उसे पकड़ लिया था।

रंजिश में युवक पर हमला, अपहरण का प्रयास
आपसी रंजिश के चलते बनाड़ रोड स्थित रेस्टोरेंट में खाना खा रहे एक युवक पर लाठी-डण्डों से लैस कुछ युवकों ने हमला कर दिया। वाहनों से टक्कर मारकर उसकी बोलेरों में तोड़-फोड़ भी कर दी गई। रातानाडा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस के अनुसार डिगाड़ी में चौकी के सामने निवासी युवराजसिंह पुत्र रघुवीरसिंह गत 16 अगस्त की देर रात बनाड़ रोड पर एक रेस्टोरेंट में खाना खा रहा था। उसकी बोलेरो रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी थी। इतने में तीन वाहनों में सवार आधा दर्जन से अधिक युवक आए और बोलेरो में तोड़-फोड़ शुरू कर दी।

आरोपियों ने रेस्टोरेंट के गेट को भी टक्कर मारी। एक आरोपी के उकसावे पर दूसरे युवकों ने युवराजसिंह को जबरन गाड़ी में डाल दिया और अपहरण कर ले जाने लगे। कुछ दूरी पर जेब से सात सौ रुपए निकालकर उसे छोड़ दिया। पीडि़त की तरफ से नैणों की ढाणी निवासी सुरेश सिंगड़, बंटी गोदारा, समीर सिंगड़, जवरीलाल व मुन्नाराम नैण के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि सुरेश सिंगड़ व कुलदीपसिंह के बीच रंजिश है। आरोपी बजरी का अवैध खनन व परिवहन भी करते हैं।