स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुष्य नक्षत्र में घर-घर जगमगा रहे हैं खुशियों के दीप, जमकर की जा रही है शॉपिंग

Harshwardhan Singh Bhati

Publish: Oct 22, 2019 14:25 PM | Updated: Oct 22, 2019 14:25 PM

Jodhpur

सोमवार को पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त के चलते देर शाम तक बाजार में खरीदारों की रौनक परवान पर रही। व्यापारियों ने इस बार सूर्यनगरीवासियों के रहन-सहन में आए बदलाव व युवाओं की मांग अनुरूप प्रोडक्ट की नवीनतम सीरिज का स्टॉक मंगवाया हैं।

जोधपुर. सोमवार को पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त के चलते देर शाम तक बाजार में खरीदारों की रौनक परवान पर रही। व्यापारियों ने इस बार सूर्यनगरीवासियों के रहन-सहन में आए बदलाव व युवाओं की मांग अनुरूप प्रोडक्ट की नवीनतम सीरिज का स्टॉक मंगवाया हैं। युवा वर्ग की नई सोच अनुसार विश्व स्तरीय इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट, लैपटाप, गैजेट्स, दुपहिया वाहन, रेडिमेट वस्त्र की पूरी अंतरराष्ट्रीय शृंखला सूर्यनगरी के प्रमुख प्रतिष्ठानों में नजर आई।

नक्षत्रों का राजा है पुष्य
पुष्य को नक्षत्रों का राजा माना गया है। पुष्य नक्षत्र में खरीदी वस्तु स्थाई व दीर्घकाल तक प्रचलन में रहती है। सोम व भौम पुष्य को विशेष फलदायक माना गया है। आभूषण, रत्न व सभी शुभ कार्यों के लिए पुष्य नक्षत्र को श्रेष्ठ माना गया है। किसानों व कर्मचारियों में उत्साह इस बार सरकारी कर्मचारियों को बोनस एवं मारवाड़ में अच्छी फसल के चलते किसान वर्ग भी काफी उत्साहित हैं। मारवाड़ के विभिन्न अंचलों सहित जोधपुर जिले के आस-पास के कस्बों से भी लोग खरीदारी के लिए पहुंचे। पंच पर्व दीपोत्सव में कुछ ही दिन शेष हैं। धनत्रयोदशी 25 अक्टूबर से पंचपर्व की शुरुआत हो जाएगी। बाजार में भीड़ से बचने के लिए लोगों ने मंगलवार को पुष्यनक्षत्र के संयोग को श्रेष्ठ मानते हुए फेस्टिव सीजन की खरीदारी का मन बनाया है। पुष्य नक्षत्र को खरीदारी के चलते कई जगह एटीएम पर भी कतारें लगी रही।

दीपोत्सव के साथ सावों की खरीदारी
दीपोत्सव की रंगत के साथ देवउठनी एकादशी से आरंभ हो रहे सावों के लिए भी मारवाड़ के विभिन्न अंचलों से लोग खरीदारी के लिए जोधपुर पहुंचे। महिलाओं-बच्चों के साथ युवा वर्ग में भी खरीदारी के प्रति खासा उत्साह नजर आया। रोशनी से जगमग शहर के नई सडक़, जलजोग, सरदारपुरा प्रथम, बी व सी रोड, चौपासनी रोड, जालोरी गेट, गोल बिल्डिंग, त्रिपोलिया बाजार, रातानाडा, महामंदिर , घंटाघर, कटला बाजार, सर्राफा बाजार में कई जगह यातायात बाधित रहा। प्लॉट, फ्लैट व बंगलों की खरीद के लिए बुकिंग में तेजी रही। ऑटोमोबाइल शो रूमों पर दुपहिया वाहनों-कारों की बुकिंग के लिए भीड़ नजर आई। अधिकांश लोगों ने वाहन डिलीवरी के लिए धनतेरस व दीपावली का दिन बुक कराया है।