स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान : अचानक अस्पताल में जा घुसा कोबरा सांप, मुश्किल से पाया काबू, लोगों में मची अफरा-तफरी

rohit sharma

Publish: Sep 16, 2019 17:44 PM | Updated: Sep 16, 2019 17:44 PM

Jodhpur

Cobra Snake in Rajasthan : जिले के लोहावट में लोग तब दहशत में आ गए जब एक कोबरा सांप अस्पताल में घुस गया। सांप के अस्पताल में घुसने के बाद अस्पताल में मौजूद लोग घबरा गए।

जोधपुर/लोहावट। खबर राजस्थान के जोधपुर जिले के लोहावट से है। जिले के लोहावट में लोग तब दहशत में आ गए जब एक कोबरा सांप अस्पताल में घुस गया। सांप के अस्पताल में घुसने के बाद अस्पताल में मौजूद लोग घबरा गए। गनीमत ये रही कि कोबरा सांप को समय रहते ही काबू में ले लिया वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था।

लोहावट कस्बे में स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सोमवार सुबह किंग कोबरा सांप निकलने से अस्पताल में एकबार बार अफरातफरी का माहौल बन गया। संयोग रहा यहां खडे लोगों ने सांप को देख लिया वरना सांप किसी को डस भी सकता था। सांप निकलने के दौरान अस्पताल परिसर में मरीजों की भीड़ लगी रही।

यह भी पढ़ें - राजस्थान : यहां अचानक हुई पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, इनामी बदमाश सुरेश गुर्जर होने की आशंका!

जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढे नौ बजे अस्पताल परिसर में नि:शुल्क दवा काउंटर के कक्ष के पास किंग कोबरा सांप आ गया। यहां पर खड़े लोग सांप को देख चिल्लाने लगे। दवा काउंटर के पास ही ओपीडी है। अस्पताल में सांप घुस जाने की जानकारी पर मरीजों में भी अफरातफरी का माहौल बन गया।

उस दौरान करीब सौ से ज्यादा मरीज अस्पताल में जांच व उपचार के लिए आए हुए थे। बाद में ग्रामीणों ने लाठियों के सहारे सांप को पकड़ा तथा जंगल में ले जाकर छोड़ा। तब जाकर मरीजों ने राहत की सांस ली। गौरतलब है कि अस्पताल के पीछे की ओर जंगल होने से कई बार सांप अस्पताल परिसर में घुस आते है।