स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ब्लाइंड मर्डर केस का 24 दिन में खुलासा, दो गिरफ्तार

Pawan Kumar Pareek

Publish: Nov 19, 2019 00:46 AM | Updated: Nov 19, 2019 00:46 AM

Jodhpur

पीपाड़सिटी उपखंड क्षेत्र के खांगटा-पालड़ी सिद्धा मुख्य मार्ग के पास एक खेत में मिले लावारिस शव के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।

पीपाड़सिटी (जोधपुर) . उपखंड क्षेत्र के खांगटा-पालड़ी सिद्धा मुख्य मार्ग के पास एक खेत में मिले लावारिस शव के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहट ने बताया कि 24 अक्टूबर को सूचना मिली कि सरहद खांगटा में सडक़ पर एक व्यक्ति का शव पड़ा है। इस पर थानाधिकारी प्रेमदान रत्नू घटना स्थल पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पीपाड़सिटी मोर्चरी लाया गया। शव पर जगह-जगह चोटें लगी होने से सनसनी फैल गई।

घटना की गंभीरता को देखते हुए मामला प्रथम दृष्टया हत्या का प्रतीत होने पर मौके पर उच्च अधिकारियों को भेजा गया। इस मामले में राकेश पुरोहित ने अज्ञात लोगों परउसके भाई दिनेश पुरोहित की हत्या कर शव फेंक देने की रिपोर्ट पेश की। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

प्रकरण की गंभीरता एवं ब्लाइंड मर्डर होने से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रघुनाथ गर्ग के निर्देशन में वृताधिकारी वृत बिलाड़ा मुमताज खां थानाधिकारी प्रेमदान रतनू के नेतृत्व में टीम गठित कर प्रकरण में साक्ष्य एकत्रित किए। उसके आधार पर संदिग्धों की पहचान की गई और उनसे पूछताछ की गई तो कई तथ्य सामने आए।

मृतक दिनेश पुरोहित के दोस्तों एवं संदिग्धों से पूछताछ की गई तो प्रथमदृष्टया में दो आरोपियों की भूमिका सामने आई। थानाधिकारी प्रेमदान रत्नू के नेतृत्व में टीम ने इस मामले में टालनपुर (नागौर) निवासी विजय सिंह पुत्र मानसिंह राजपूत व सुन्दरदास पुत्र बद्रीदास को सोमवार को दस्तयाब किया।

पूछताछ में दोनों ने वारदात को अंजाम देने की बात कबूल ली। इस पर इन्हें गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पूछताछ में और भी कई बातें सामने आने की संभावना है।

[MORE_ADVERTISE1]