स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाड़मेर कार रेसिंग हादसा : पन्द्रह शर्तों पर दी थी रैली की अनुमति, हादसा होते ही निरस्त

Harshwardhan Singh Bhati

Publish: Sep 23, 2019 08:47 AM | Updated: Sep 23, 2019 08:47 AM

Jodhpur

बाड़मेर जिले में समदड़ी थानान्तर्गत रानीदेशपुरा से रवाना होने वाली इण्डियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप (आइएनआरसी) रविवार को जोधपुर जिले के लूनी क्षेत्र से निकलने वाली थी।

जोधपुर. बाड़मेर जिले में समदड़ी थानान्तर्गत रानीदेशपुरा से रवाना होने वाली इण्डियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप (आइएनआरसी) रविवार को जोधपुर जिले के लूनी क्षेत्र से निकलने वाली थी। पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर की ओर से पन्द्रह शर्तों पर रैली की अनुमति दी गई थी। लेकिन समदड़ी में हादसा होते ही जोधपुर में प्रस्तावित रैली की अनुमति निरस्त कर दी गई थी।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) प्रीति चन्द्रा के अनुसार कार रैली के लिए धवा व लूनी गांव के सरपंचों की एनओसी और थानाधिकारी व एसीपी की जांच के बाद सशर्त अनुमति दी गई थी। रैली रविवार को लूनी क्षेत्र से निकलने वाली थी, लेकिन समदड़ी में मोटर रैस के दौरान शर्तों का उल्लंघन किया गया और हादसा भी हो गया। ऐसे में रविवार को होने वाली रैली की अनुमति निरस्त कर दी गई।

रिसोर्ट में ठहराव, धवा गांव में था सर्विस पॉइंट
पुलिस का कहना है कि रैली के आयोजक और मोटर रैस में भाग लेने वाले चालक चौपासनी के एक रिसोर्ट में शुक्रवार रात रुके थे। बाड़मेर रोड पर धवा गांव के पास कारों के लिए सर्विस पॉइंट बनाया गया था। रैली में भाग लेने वाले रिसोर्ट से कारों से धवा गांव पहुंचे थे। कई कारें कंटेनर में सीधे धवा गांव पहुंची और वहां सभी कारों की सार संभाल की गई थी। सहायक पुलिस आयुक्त (बोरानाडा) मांगीलाल का कहना है कि सर्विस पॉइंट से मोटर रैस शुरू होने वाले स्टार्टिंग पॉइंट रानीदेशपुरा तक के लिए आयोजक ने रैली (रेस की नहीं) के रूप में जाने की इजाजत ली थी।