स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

007 गैंग के चार मुख्य बदमाशों को पकडऩा अभी तक पुलिस के लिए बनी हुई है चुनौती, सरगना भी है फरार

Harshwardhan Singh Bhati

Publish: Sep 23, 2019 10:11 AM | Updated: Sep 23, 2019 10:11 AM

Jodhpur

एके-47 जैसे आधुनिक हथियारों के साथ पंजाबी गानों पर नृत्य कर दहशत फैलाने वाले 007 गैंग के चार प्रमुख बदमाश वीडियो वायरल होने के एक माह बाद भी पुलिस को छका रहे हैं। इनमें दो हिस्ट्रीशीटर और दो हार्डकोर बदमाश हैं। हिस्ट्रीशीटर राजू मांजू को जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस ने हुबली के फार्म हाउस से गिरफ्तार किया था।

विकास चौधरी/जोधपुर. एके-47 जैसे आधुनिक हथियारों के साथ पंजाबी गानों पर नृत्य कर दहशत फैलाने वाले 007 गैंग के चार प्रमुख बदमाश वीडियो वायरल होने के एक माह बाद भी पुलिस को छका रहे हैं। इनमें दो हिस्ट्रीशीटर और दो हार्डकोर बदमाश हैं। हिस्ट्रीशीटर राजू मांजू को जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस ने हुबली के फार्म हाउस से गिरफ्तार किया था। लेकिन पुलिस की लापरवाही से हत्या के मामले में गिरफ्तार नहीं किया गया और वो जमानत पर छूट गया था।

जोधपुर के साथ बीकानेर जिलों में तलाश
गैंग का सरगना भींयासर निवासी श्याम पूनिया पुत्र गोरधनराम बिश्नोई अभी तक पकड़ में नहीं आया है। उसके साथ ही जम्भेश्वर नगर निवासी राजू मांजू पुत्र रावलराम बिश्नोई, भाटेलाई पुरोहितान निवासी श्रीराम पुत्र पांचाराम बिश्नोई व लक्ष्मण नगर निवासी राकेश पुत्र भंवरलाल बिश्नोई भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। भोजासर थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित का कहना है कि चारों की जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र के साथ बीकानेर जिले में भी तलाश की जा रही है।

एक माह में ग्यारह गुर्गे पकड़े
हथियारों के साथ नृत्य करने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आई जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस अब तक 007 गैंग के विकास उर्फ विक्की बाना, अशोक मुकाम, मनीष शेखाणी, अशोक जाखड़, हनुमान उर्फ लादेन, प्रदीप गोदारा, यशपालसिंह, सुनील बिश्नोई, मंगलसिंह व भानुप्रताप देवासी को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि पुलिस से मुठभेड़ में पांव में गोली लगने से घायल हिस्ट्रीशीटर सहीराम बिश्नोई महात्मा गांधी अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती है। यशपालसिंह, मंगलसिंह व भानुप्रताप को जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट ने गिरफ्तार किया। इनसे ग्रामीण पुलिस 12 हथियार व 48 कारतूस जब्त कर चुकी है। जबकि पुलिस कमिश्नेट में सहीराम बिश्नोई, यशपालसिंह व भानुप्रताप देवासी से 4 हथियार व 29 जिन्दा कारतूस जब्त हो चुके हैं।

पुलिस पर फायरिंग में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार
नेतड़ा टोल प्लाजा पर फायरिंग के मामले में वांछित हिस्ट्रीशीटर को पकडऩे के दौरान सारण नगर में वीर तेजा कॉलोनी में पुलिस से मुठभेड़ व फायरिंग में शामिल एक और युवक को मण्डोर थाना पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। गोली लगने से घायल हिस्ट्रीशीटर महात्मा गांधी अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती है।

थानाधिकारी मनोज राणा के अनुसार गत 14 सितम्बर को सारण नगर में वीर तेजा कॉलोनी में मुठभेड़ व पुलिस उपायुक्त पर गोली चलाने के दौरान आसोप थानान्तर्गत पालड़ी राणावतां निवासी बजरंगसिंह भी शामिल था। उसके रविवार को ट्रेलर में बेंगलूरु भागने का पता लगा। तलाश कराने पर मण्डलनाथ फांटा के पास उसकी लोकेशन मिली। पुलिस ने मण्डलनाथ फांटा पर तलाश कर बजरंगसिंह (22) पुत्र सोहनसिंह को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान उसके साथ फरार होने वाला मंगलसिंह पुलिस रिमाण्ड पर है।