स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नवलगढ़ के अस्पताल पर रहेगी तीसरी आंख की नजर

Datar singh Shekhawat

Publish: Oct 18, 2019 12:37 PM | Updated: Oct 18, 2019 12:37 PM

Jhunjhunu

नवलगढ़. कस्बे के राजकीय सामान्य चिकित्सालय में आने वाले हर आमजन पर अब तीसरी आंख की नजर रहेगी। अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। किसी ने कोई अवांछनीय गतिविधि करने का प्रयास किया तो वह सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो जाएगा। वहीं अस्पताल में कार्यरत स्टाफ पर भी उनके आने व जाने के समय पर नजर रखी जा सकेगी।

नवलगढ़ के अस्पताल पर रहेगी तीसरी आंख की नजर


नवलगढ़. कस्बे के राजकीय सामान्य चिकित्सालय में आने वाले हर आमजन पर अब तीसरी आंख की नजर रहेगी। अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। किसी ने कोई अवांछनीय गतिविधि करने का प्रयास किया तो वह सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो जाएगा। वहीं अस्पताल में कार्यरत स्टाफ पर भी उनके आने व जाने के समय पर नजर रखी जा सकेगी। जानकारी के अनुसार अस्पताल में 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने हैं। कैमरे लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अस्पताल के अन्दर मुख्यद्वार, अस्पताल में ऊपर के वार्डों के बाहर, अस्पताल की प्रत्येक गैलरी, इमरजेंस कक्ष के बाहर समेत अन्य स्थानों पर ये केमरे लगाए जाएंगे। गौरतलब हैकि अस्पताल में कईबार कोई बड़ा हादसा होने पर काफी संख्या में भीड़ जमा हो जाती है। ऐसे में सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद अस्पताल में आने व जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा सकेगी। अस्पताल में कोई गार्ड नहीं होने के कारण खासकर रात के समय सुरक्षा की कमी खल रही थी।
ओटी में लगेगी एसी
जानकारी के अनुसार ऑपरेशन थिएटर में भी एयर कंडीशनर लगाई जाएगी। ताकि रोगी को गर्मी के समय किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो। अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या बढऩे व सुविधाओं का विस्तार होने का फायदा रोगियों को मिलने लगा है।
महिला रोग विशेषज्ञ आई
अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ के पद पर महिला चिकित्सक को लगाने जाने पर महिला रोगियों को काफी राहत मिली है। अस्पताल में महिला चिकित्सक लगाए जाने के बाद महिला रोगियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

इनका कहना है
अस्पताल परिसर में 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरे लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। अस्पताल में कैमरे लगने से हर गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी।
-डॉ.नवलकिशोर सैनी, पीएमओ, राजकीय सामान्य चिकित्सालय, नवलगढ़।

नवलगढ़ के अस्पताल पर रहेगी तीसरी आंख की नजर