स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आप शिक्षक हैं तो जान लीजिए इस बार कैसे होंगे तबादले

rajesh sharma

Publish: Aug 08, 2019 12:08 PM | Updated: Aug 08, 2019 12:08 PM

Jhunjhunu

अगर आप शिक्षक हैं और तबादला चाहते हैं तो शिक्षा राज्य मंत्री का ताजा बयान आपके लिए है। उन्होंने कहा कि इस बार तबादले ऑनलाइन आवेदन से होंगे।
शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि शिक्षक अपने स्थानांतरण के लिए भागदौड़ नहीं करें। किसी के चक्कर नहीं लगाएं। जब भी स्थानांतरण होंगे तो इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन लिए जाएंगे।


नवलगढ़(झुंझुनूं). अगर आप शिक्षक हैं और तबादला चाहते हैं तो शिक्षा राज्य मंत्री का ताजा बयान आपके लिए है। उन्होंने कहा कि इस बार तबादले ऑनलाइन आवेदन से होंगे।
शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि शिक्षक अपने स्थानांतरण के लिए भागदौड़ नहीं करें। किसी के चक्कर नहीं लगाएं। जब भी स्थानांतरण होंगे तो इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन लिए जाएंगे।
गांव कोलसिया के श्री सीताराम शर्मा राउमावि में हुए ब्लॉक स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह व प्रवेशोत्सव में
उन्होंने कहा कि तबादलों से पहले स्थानीय जनप्रतिनिधियों से इस संबंध में चर्चा की जाएगी। इसके बाद ही तबादले होंगे।
उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास को लेकर दानदाताओं का भी महत्वपूर्ण योगदान है। भाजपा सरकार ने सरकारी स्कूल के प्रति गलत नीति अपनाते हुए 22 हजार स्कूलों को बंद कर दिया। जिसका खमियाजा कई गांवों के बच्चों को उठाना पड़ा। जो भी स्कूलें बंद की गई हैं उनको लेकर एक कमेटी बनाई गई है। इसके माध्यम से प्रस्ताव मंगवाकर इनको फिर से खोला जाएगा।

भाजपा राज में शिक्षकों से तबादलों के रुपए लिए-डॉ राजकुमार
अध्यक्षता कर रहे नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार के समय तबादला उद्योग पनपाया गया। तबादलों के नाम पर एक शिक्षक से दो लाख रुपए तक ले लिए गए। उन्होंने कहा कि एक सितम्बर से प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाया जाएगा। इसमें क्षेत्र के हर गांव में प्रशासन को साथ लेकर जाएंगे। जो भी समस्याएं सामने आएगी उनका निराकरण किया जाएगा। कार्यक्रम में एसडीएम मुरारीलाल शर्मा, पालिका चेयरमैन सुरेन्द्र सैनी, मुकुन्दगढ़ पालिका चेयरमैन सत्यनारायण सैनी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम दत्त जाट, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अमरसिंह पचार, प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी पितरामसिंह काला, कैलाश चोटिया, सीबीइइओ हाफिज अली, कोलसिया सरपंच बिमला देवी, पंचायत समिति सदस्य नीतू कुमावत मंचासीन थे। प्रधानाचार्य गुलाम हेदर ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। इस मौके पर दिनेश यादव, सुभाष चन्द, कुरड़ाराम दूत, दलीप दूत, प्रधानाचार्य आशासिंह, व्याख्याता बनारसीलाल खेदड़, ताराचन्द, नरेश कुमार, राजेन्द्र पूनिया आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।


ये की घोषणा
कार्यक्रम में शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने श्री सीताराम शर्मा राउमावि में बायोलॉजी विषय शुरू करने, बालिका विद्यालय में लैब के कमरे बनवाने के लिए 20 लाख रुपए देने, नवलगढ़ क्षेत्र के स्कूलों में जहां भी कमरों की जरुरत है उसके लिए चार करोड़ रुपए का बजट देने की घोषणा की।

इनका किया सम्मान
कार्यक्रम में हिम्मत सिंह दूत, अर्जुन सिंह दूत, शिशुपाल खेदड़, शिम्भूराम दूत, चिरंजी लाल टेलर, कन्हैयालाल डूडी तथा नवलगढ़ ब्लॉक के राजकीय माध्यमिक एवं उमावि के टॉपर, 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली प्रतिभाओं, 100 प्रतिशत परीक्षा परिणाम देने वाले संस्था प्रधानों को अतिथियों ने सम्मानित किया।