स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झुंझुनूं में जीजा को पसंद नहीं आया प्रेम विवाह, इस कारण की थी साढू की हत्या

rajesh sharma

Publish: Sep 12, 2019 12:34 PM | Updated: Sep 12, 2019 12:34 PM

Jhunjhunu

जोगेंद्र इस शादी से राजी नहीं था। क्योंकि वह अनिता की शादी अपने भानजे जलेसिंह से करवाना चाहता था। मगर विक्रम ने अनिता से प्रेम विवाह कर लिया। ऐसे में दोनों परिवारों में रंजिश चलने लगी। विक्रम को आरोपी आए दिन जान से मारने की धमकी भी देते रहते थे। मृतक व आरोपी एक ही परिवार से हैं।


चिड़ावा. इलाके में मंगलवार शाम को हुई युवक विक्रम की हत्या का कारण प्रेम विवाह निकला है। इसके अलावा अपनी रंजिश भी है। पुलिस में दी रिपोर्ट के अनुसार विक्रम ने हमीरी निवासी अनिता से प्रेम विवाह किया था। जो कि जोगेंद्र की रिश्तेदार है। रिपोर्ट के अनुसार जोगेंद्र इस शादी से राजी नहीं था। क्योंकि वह अपनी रिश्तेदार अनिता की शादी अपने भानजे जलेसिंह से करवाना चाहता था। मगर विक्रम ने अनिता से प्रेम विवाह कर लिया। ऐसे में दोनों परिवारों में रंजिश चलने लगी। विक्रम को आरोपी आए दिन जान से मारने की धमकी भी देते रहते थे। मृतक व आरोपी एक ही परिवार से हैं।

लमोरियों की ढाणी के निकट खेत में युवक भोलूराम की ढाणी तन ओजटू निवासी विक्रम जाट की हत्या मामले में आरोपी जोगेन्द्र व उसके पिता को हिरासत में लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। वहीं वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उधर, शव का बुधवार को राजकीय अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। इस संबंध में मृतक के पिता भोलूराम की ढाणी तन ओजटू निवासी विद्याधर ने रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि उसका बेटा विक्रम मंगलवार दोपहर करीब दो बजे चिड़ावा कॉलेज ग्राउंड के पास से जा रहा था। जहां आरोपी भोलूराम की ढाणी निवासी जोगेंद्र पुत्र इंद्राज, उसका भानजा जलेसिंह, इंद्राज का दामाद नारनौद निवासी विनोद व अन्य जीप लेकर आए। उन्होंने विक्रम को गाड़ी में पटक लिया तथा अपने खेत में भोलूराम की ढाणी ले गए। जहां विक्रम के साथ गंभीर मारपीट की गई। हाथ-पैर तोड़ दिए। जिसमें आरोपियों के अलावा महेंद्रा पुत्र इंद्राज, रचना पुत्री जोगेंद्र, इंद्राज पुत्र रिछपाल ने भी सहयोग किया। मारपीट में विक्रम की मौत हो गई। मृतक के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मामले की जांच थानाधिकारी जयराम बाजिया कर रहे हैं।

11 दिन पहले हुई थी बेटी
विक्रम के घर करीब ग्यारह दिन पहले बेटी का जन्म हुआ। ऐसे में वह दिल्ली से चिड़ावा आया था। मृतक का परिवार चिड़ावा में गोगाजी की ढाणी क्षेत्र में रहता है। जिनकी भोलूराम की ढाणी में पुस्तैनी जमीन भी है। विक्रम दिल्ली में नौकरी करता है। पत्नी अनिता गृहिणी है।
-------------------------