स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जनता का दर्द और सच्चाई जानने की बजाय, बंद कमरे में बैठक कर रवाना हो गए प्रभारी मंत्री

Jitendra Kumar Yogi

Publish: Sep 04, 2019 12:50 PM | Updated: Sep 04, 2019 12:50 PM

Jhunjhunu

कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में तीन घंटे तक अधिकारियों के आंकड़ें पूछकर रवाना हो गए। वहीं, अधिकारियों ने कागजों में तैयार किए गए आंकड़े पेश कर वाहवाही लूट ली। जबकि शहर की टूटी सड़कों, बार-बार बिजली कटौती, पेयजल किल्लत का दंश झेलते लोग, जिले के सबसे बड़े बीडीके अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं व हाल ही में खाद्य सुरक्षा के नाम पर हुए फर्जीवाड़े के बारे में हर किसी को जानकारी होने के बावजूद भी चर्चा करना तक मुनासिब नहीं समझा। हर अधिकारी ने कागजी आंकड़े पेश कर इतिश्री कर ली।

झुंझुनूं. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार करीब चार माह आए झुंझुनूं आए जिला प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में तीन घंटे तक अधिकारियों के आंकड़ें पूछकर रवाना हो गए। वहीं, अधिकारियों ने कागजों में तैयार किए गए आंकड़े पेश कर वाहवाही लूट ली। जबकि शहर की टूटी सड़कों, बार-बार बिजली कटौती, पेयजल किल्लत का दंश झेलते लोग, जिले के सबसे बड़े बीडीके अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं व हाल ही में खाद्य सुरक्षा के नाम पर हुए फर्जीवाड़े के बारे में हर किसी को जानकारी होने के बावजूद भी चर्चा करना तक मुनासिब नहीं समझा। हर अधिकारी ने कागजी आंकड़े पेश कर इतिश्री कर ली। बैठक में प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि कि उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं विकास अधिकारी ब्लाक स्तर पर प्रत्येक सोमवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन करें।जिले के प्रभारी सचिव आलोक ने कहा कि अधिकारी अपने विभाग की योजनाओं की पूरी जानकारी रखें। कलक्टर रवि जैन ने कहा कि बेरोजगारों को भत्ते का पूरा फायदा नहीं मिल रहा।

विधायकों ने बताई पीड़ा

खेतड़ी विधायक डॉ. जितेन्द्र सिंह ने क्षेत्र में सीवरेज कार्य प्रारम्भ होने, प्रमाण पत्र जारी करने, क्षेत्र में की जा रही पानी आपूति के बारे में अवगत करवाया। उदयपुरवाटी विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में बच्चों का नामाकंन कम हो रहा है, इसके प्रभावी प्रयास कर नामाकंन बढ़ाने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने क्षेत्र में कॉपर प्लांट द्वारा किये जा रहे जल दोहन, मनसा माता मंदिर के पास बांध निर्माण, पेड़ो की हो रही अवैध कटाई को रोकने की बात कही। पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने चिड़ावा में सीवरेज कार्य के चलते सड़कों की हालत खराब होने की बात को उठाते हुये जल्द इसमें सुधार करने की बात कही। उन्होंने कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना से क्षेत्र के गांवों को लाभान्वित करने की बात भी कही। एसपी गौरव यादव ने नारी सशक्तिकरण अभियान एवं मैत्री वाट्सएप गु्रप की जानकारी दी। इस अवसर पर सीइओ राजपाल, एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल समेत सभी एसडीओ व अन्य विभागों के कर्मचारी मौजूद रहे।

गुटबाजी स्वाभाविक है और हमेशा रहेगी
परसादीलाल मीणा ने सर्किट हाउस में शहर की टूटी सड़कें, अस्पतालों में अव्यवस्थाएं और जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों के सवाल पर कहा कि काफी समय के बाद बैठक ली जा रही है। दिशा-निर्देश देकर सभी व्यवस्थाओं को ठीक करवा दिया जाएगा। मंडावा विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव की तैयारियों के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी चुनाव लडऩे को पूरी तरह तैयार है। लोकतंत्र में गुटबाजी सभी पार्टियों में स्वभाविक है।


मंत्रीजी इस तरफ भी देते ध्यान!
-एसडीएम का कार्यालय समानांतर एक नेता के घर पर चलता रहा, जांच सही करने की बजाय थानाधिकारी गोपाल ढाका से जांच ही छीन ली।
-शहर में सड़कें टूटी है, पीने को पानी नहीं मिल रहा, युवाओं को अनशन करना पड़ रहा है।
-अवैध भवनों को सीज करने वाली आयुक्त अनिता खींचड़ को झुंझुनूं से हटा दिया गया। खींचड़ के हटते ही अवैध भवनों का निर्माण की बाढ़ आ गई।
-बीडीके अस्पताल की एक डॉक्टर ने प्रसव कराने आई महिला को टरका दिया, मजबूरी में पार्किंग में प्रसव करवाना पड़ा, दोषी के खिलाफ कुछ नहीं हुआ, बल्कि उसे बचाया जा रहा है।
-निजी कम्पनी ने खेतड़ी में बांध तोड़ दिया, कम्पनी पर कुछ नहीं हुआ। इसी कम्पनी ने शहर को जगह-जगह से खोदकर छोड़ दिया।
-बेरोजगारों को भत्ता नहीं मिल रहा।
-श्रमिक कार्यालय में मजदूरों के कार्डों में फर्जीवाड़ा हो रहा है।