स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तीन लोक के किशन कन्हैया कलयुग में भारत की धरती पर आओ....

Gunjan Shekhawat

Publish: Sep 19, 2019 14:49 PM | Updated: Sep 19, 2019 14:49 PM

Jhunjhunu

jhunjhunu kavi sammelan news: कवि वेदप्रकाश दाधीच ने कन्या भ्रूण हत्या पर कटाक्ष करते हुए बेटियों के संरक्षण को लेकर तीन लोक के किशन कन्हैया कलयुग में भारत की धरती पर आओ और भारत की नारियों के पेट में पल रहे कन्या भू्रण पर तिरछी आंख उठाने वालों को अपने सुदर्शन चक्र से बेटियों को बचाओ कविता पेश कर श्रोताओं की तालिया बटोरी। वहीं जोधपुर से आए कवि विवेक पारीक ने युवाओं की शक्ति पर तू है अटल तू है अचल तू है सबल बढ़ चल कदम कदम और तीन रंग का तिरंगा स्वाभिमान का प्रतीक पेश कर देशभक्ति का जोश भरा।

मुकुंदगढ़. गांव सोटवारा में ग्राम स्वराज मंच व भारत की जनवादी नौजवान सभा के संयुक्त तत्वावधान में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिद्धेश्वर महादेव आश्रम के महंत संत चैतननाथ थे। अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता बसंत पारीक ने की।डीवाईएफवाई जिलाध्यक्ष भूराराम लालपुरिया,गुढा बावनी सरपंच दारासिंह, हेमंत सिंह घोड़ीवारा, किसान महासभा के जिला महामंत्री मदन यादव, राजकीय मोरारका कॉलेज झुंझुनूं के छात्रसंघ अध्यक्ष अनीश धायल, सुमेर बुडानिया, बीकानेर कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ओमप्रकाश ढाका व यूनिटी ग्रुप के सुखबीर चौधरी कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे।
अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस दौरान कवि वेदप्रकाश दाधीच ने कन्या भ्रूण हत्या पर कटाक्ष करते हुए बेटियों के संरक्षण को लेकर तीन लोक के किशन कन्हैया कलयुग में भारत की धरती पर आओ और भारत की नारियों के पेट में पल रहे कन्या भू्रण पर तिरछी आंख उठाने वालों को अपने सुदर्शन चक्र से बेटियों को बचाओ कविता पेश कर श्रोताओं की तालिया बटोरी।
वहीं जोधपुर से आए कवि विवेक पारीक ने युवाओं की शक्ति पर तू है अटल तू है अचल तू है सबल बढ़ चल कदम कदम और तीन रंग का तिरंगा स्वाभिमान का प्रतीक पेश कर देशभक्ति का जोश भरा।कवि विजय हिंद ने भी देशभक्ति की कविता पेश कर श्रोताओं को देर रात तक बांधे रखा। कार्यक्रम का संचालन कर रहे हास्य कवि हरीश हिंदुस्तानी ने चरित्र पर व्यंग्य करते हुए यूं तो हर शादीशुदा आदमी की जिंदगी पावन बहती सरिता है पर याद रहे यहां तो जेठालाल के मन में भी एक बबीता है से श्रोताओं को हंसी से गुदगुदाया।कार्यक्रम संयोजक राहुल चौधरी सोटवारा ने अतिथियों का स्वागत कर आभार जताया।कार्यक्रम में गांव के बोर्ड परीक्षाओं में अव्वल रहने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों व राजकीय सेवा में चयनित होने वाले युवाओं का सम्मान किया गया। इसके अलावा अन्र्तराष्ट्रीय कास्ट मूर्तिकार त्रिलोक मांडन नोहर को शहीद भगत सिंह गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।
तिरंगा रैली निकाली
मुकुंदगढ़. कार्यक्रम के तहत युवाओं की ओर से गांव सोटवारा स्थित रामदास बगीची से शुरू होकर गांव के मुख्य मार्गो से होते हुए डीजे के साथ तिरंगा रैली भी निकाली। इस दौरान युवाओं ने देशभक्ति के नारे लगाए।