स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नालिया बनी, लाइट लगी, लेकिन नहीं सुधरी सड़कें

Gunjan Shekhawat

Publish: Nov 05, 2019 12:02 PM | Updated: Nov 05, 2019 12:02 PM

Jhunjhunu

jhunjhunu news: झुंझुनूं. निकाय चुनाव नजदीक आने के साथ ही चुनाव की चर्चा भी तेज हो गई है।वर्तमान पार्षद गत पांच वर्षों में करवाए गए विकास कार्यों के आधार पर फिर से चुनाव मैदान में है, वहीं नए उम्मीदवार वार्ड में और विकास कार्य करवाने का दावा कर रहे हैं। पार्षद की ओर से करवाए गए विकास कार्यों की हकीकत वार्डवासियों की जुबानी जानने के लिए राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान 'हमारा हीरो ही हमारा नेताÓ के तहत सोमवार को पुराने वार्ड 19 व नए 29 का दौरा किया गया।जहां पर वार्डवासियों ने वा

झुंझुनूं. निकाय चुनाव नजदीक आने के साथ ही चुनाव की चर्चा भी तेज हो गई है।वर्तमान पार्षद गत पांच वर्षों में करवाए गए विकास कार्यों के आधार पर फिर से चुनाव मैदान में है, वहीं नए उम्मीदवार वार्ड में और विकास कार्य करवाने का दावा कर रहे हैं। पार्षद की ओर से करवाए गए विकास कार्यों की हकीकत वार्डवासियों की जुबानी जानने के लिए राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान 'हमारा हीरो ही हमारा नेताÓ के तहत सोमवार को पुराने वार्ड 19 व नए 29 का दौरा किया गया।जहां पर वार्डवासियों ने वार्ड में हुए विकास कार्यों व व्याप्त समस्याओं को पत्रिका टीम के साथ साझा किया। वार्डवासियों ने बताया कि पार्षद ने वार्ड में काफी विकास कार्य करवाए हैं। वार्ड में सड़कों व नालियों का निर्माण, स्ट्रीट लाइटें लगवाने सहित अन्य विकास कार्य हुए हैं। पार्षद को जो भी समस्याएं बताई गई, उसका समाधान किया गया। वहीं वार्डवासियों ने बताया कि यहां पर पार्क का अभाव है। सीवरेज के कारण सड़के टूटी हुई हैं। कुछ मोहल्लों में सफाई व्यवस्था भी सूचारू नहीं है।

वार्ड एजेंडा :


वार्ड में पार्क का अभाव है। वार्डवासियों को सुबह की सैर के लिए काफी दूर जाना पड़ता है।वार्डवासियों ने बताया कि जो पार्षद वार्ड में पार्क बनवाने सहित अन्य विकास कार्यों को और गति दे उसे समर्थन दिया जाएगा।


पार्षद का दावा
वार्ड में करीब 15 करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाए गए हैं। वार्ड में सड़के, नालियों, स्ट्रीट लाइटे लगवाने सहित अनेक विकास कार्य करवाए गए हैं। वार्डमें पार्क का अभाव है। वार्ड में पार्क बनवाने का प्रयास किया जाएगा। वहीं सीवरेज कार्य के दौरान तोड़ी गई सड़के भी ठीक करवाई जाएंगी।- सुमन अग्रवाल, पार्षद

हिसाब दो:


वार्ड में पार्क का अभाव है। सीवरेज कार्य के दौरान तोड़ी गई सड़के अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। वार्ड के कईमोहल्लो में सफाई व्यवस्था भी सूचारू नहीं है।
बजरंग सिंह शेखावत, राघव गुप्ता, योगेश गुप्ता, संजय टीबड़ा, माया गुप्ता, मंजू डालमिया, मंजू शाह, संगीता अग्रवाल, सोनू, बजरंग योगी, सुनीता टीबड़ा, ममता हंसासरिया, प्रियंका जगनानी, चंचल गाडिया, नेमी अग्रवाल आदि ने बताया कि वार्ड में काफी विकास कार्य करवाए गए हैं। वार्ड में सड़कों आदि की व्यवस्था आदि ठीक है। हालांकि सीवरेज कार्य के दौरान तोड़ी गई सड़के अभी तक ठीक नहीं को पाई है। वार्ड में पार्क का अभाव है।


पिलानी. पिलानी नगर पालिका का वार्ड 8 बाजार के पास में स्थित है। वार्ड में गत पांच वर्षो में वार्ड के लगभग सभी रास्तों पर पक्की सड़कें बनी हैं। वार्ड में हुए विकास कार्यो पर वार्ड के ज्यादतर लोग खुश हैं। वार्ड में गन्दे पानी की निकासी के लिए समुचित नालियों का अभाव बना हुआ है। वार्ड के सरावगी चौक में गन्दे पानी की निकासी की समस्य बनी हुई है। वर्षा के समय चौक में पानी जमाव बना रहता है। इसी प्रकार वार्ड में नालियों के क्रोस भी सही नहीं है तो वहीं पीने के पानी की समस्या है।


बिसाऊ. कस्बे के वार्ड नम्बर 16 व नए 17 में बरसाती मौसम में घुटनों तक जमा होने वाले पानी को लेकर लोगों में आक्रोश है। वहीं अनेक लोगों ने कहा कि विकास कार्य खूब हुए हैं। स्ट्रीट लाइट लगी है। वार्ड में श्रीरामजी की हवेली से बीआर स्कूल तक की सड़क को नए सिरे से बनाने की मांग भी प्रमुखता से उठी। जबकि पांच साल के कार्यकाल में पार्षद द्वारा कई जगह काम करवाने का दावा किया जा रहा है। वार्ड में अनेक अच्छे कार्य हुए हैं, लेकिन अभी अनेक कार्य शेष हैं।

[MORE_ADVERTISE1]