स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झुंझुनूं के मुकुंदगढ़ में कुआंवाला बालाजी मंदिर में गूंजी सुदरकांड की चौपाइयां

Gunjan Shekhawat

Publish: Nov 17, 2019 12:23 PM | Updated: Nov 17, 2019 12:23 PM

Jhunjhunu

jhunjhunu news: मुकुंदगढ़. कस्बे में भींचरी रोड पर स्थित कुआंवाले बालाजी मंदिर का आठवां वार्षिकोत्सव समारोह रविवार को मनाया जाएगा। इस मौके पर धार्मिक कार्यक्रमों की बयार बहेगी। वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में मंदिर परिसर में रंगबिरंगी रोशनी व फूलों से सजावट की गई है। इस मौके पर बाबा के दरबार में सुबह आठ बजे छप्पन भोग की झांकी सजाई जाएगी। इसके बाद महाआरती होगी।

मुकुंदगढ़. कस्बे में भींचरी रोड पर स्थित कुआंवाले बालाजी मंदिर का आठवां वार्षिकोत्सव समारोह रविवार को मनाया जाएगा। इस मौके पर धार्मिक कार्यक्रमों की बयार बहेगी। वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में मंदिर परिसर में रंगबिरंगी रोशनी व फूलों से सजावट की गई है। इस मौके पर बाबा के दरबार में सुबह आठ बजे छप्पन भोग की झांकी सजाई जाएगी। इसके बाद महाआरती होगी। मंदिर पुजारी रामगोपाल सैनी ने बताया कि कार्यक्रम के तहत आयोजित दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में शनिवार शाम को मंदिर में संगीतमय सुंदरकांड पाठ की चौपाइयां गूंजी। कार्यक्रम में दिल्ली के प्रख्यात सुंदरकांड वाचक अजय याग्निक व सहयोगी गायकारों के अलावा श्रीराम हनुमान मित्र मंडली के आशीष कुमार समेत अन्य गायकारों ने संगीतमय पाठ का वाचन किया। आयोजन समिति के श्यामसुंदर टीबड़ेवाला व सुशील टीबड़ेवाला ने सुंदरकांड वाचक अजय याग्निक समेत अन्य गायकारों का माल्यार्पण कर सम्मान किया। कार्यक्रम में पाना देवी टीबड़ेवाला, राजेश पारूल, अमित टीबड़ेवाला, सतीशचन्द्र गुप्ता, जगदीश प्रसाद मीणा, सांवरमल शर्मा, राकेश बागड़ी, मुकेश सैनी, महेंद्र सैनी आदि मौजूद थे।


भगवान की भक्ति से मोक्ष


मुकुंदगढ़.कस्बे में श्रीराम मंदिर के निकट स्थित गीता भवन में शुक्रवार रात को सत्संग व प्रवचन का कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर ऋषिकेश हरिद्वार के स्वर्ग आश्रम के संत आनंद महाराज ने कहा कि गृहस्थ जीवन में भी मनुष्य सेवा और भगवान की भक्ति करके भगवन कृपा के साथ परम शांति और मोक्ष का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। इस मौके पर उन्होंने जीवन में आने वाले सुख व दुख को सहर्ष स्वीकार करने की कला का भी गीता के श्लोकों के माध्यम से मार्मिक वर्णन किया। इस दौरान नितिंन, सच्चिदानंद, ब्रह्मचारी, कृष्ण आदि ने भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में गीता भवन के संत त्यागी महाराज, डॉ श्याम सुन्दर सोनी, सीताराम सोनी, प्राचार्य राजाराम सुरोलिया, संतोष शर्मा, परमेश्वरलाल सोनी, दीनदयाल स्वामी, परमेश्वरलाल चेजारा, प्रहलाद चेजारा, मुरारीलाल टीबड़ेवाला, संगीता अग्रवाल, मनोज सैनी, जयप्रकाश कुमावत आदि मौजूद थे।


रामपुरा में भागवत कथा आज निकलेगी कलशयात्रा


खेतड़ी. रामपुरा स्थित रीडवाले बालाजी मन्दिर परिसर में रविवार से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होगा। इसके तहत रविवार को प्रात:10.15 बजे से गाजे-बाजे के साथ कलशयात्रा निकाली जाएगी। प्रतिदिन कथावाचक आचार्य ऋषि राम शर्मा कथावाचन करेगे।

[MORE_ADVERTISE1]