स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अवैध शराब से भरी पिकअप जब्त नाकाबंदी तोडकऱ भागा भागा आरोपी

Datar singh Shekhawat

Publish: Nov 06, 2019 12:08 PM | Updated: Nov 06, 2019 12:08 PM

Jhunjhunu

झुंझुनूं. दोरासर से पातुसरी जाने वाले रास्ते पर सोमवार देर रात आबकारी विभाग ने नाकाबंदी के दौरान पिकअप से 55 कार्टनों में भरी 660 बोतल अवैध शराब जब्त की है।


अवैध शराब से भरी पिकअप जब्त
नाकाबंदी तोडकऱ भागा भागा आरोपी
झुंझुनूं. दोरासर से पातुसरी जाने वाले रास्ते पर सोमवार देर रात आबकारी विभाग ने नाकाबंदी के दौरान पिकअप से 55 कार्टनों में भरी 660 बोतल अवैध शराब जब्त की है। जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया। सहायक आबकारी अधिकारी हुक्मसिंह ने बताया कि प्रहराधिकारी आबकारी निरोधक दल दक्षिण की टीम ने नाकाबंदी कर दोरासर से पातुसरी की तरफ जाने वाले रास्ते पर एक पिकअप चालक को रुकने के लिए इशारा किया तो वह रुका नहीं और नाकाबंदी तोडकऱ भाग गया। जब टीम ने उसका पीछा किया तो कुछ दूरी पर पिकअप को छोडकऱ फरार हो गया। जब पिकअप की जांच की गई तो उसमें हरियाणा निर्मित अवैध शराब के 55 कार्टनों में 660 बोतल पाई गई। टीम ने शराब व पिकअप को जब्त कर लिया है। कार्रवाई?टीम में एएसआइ राजकुमार, धर्मवीर, सिपाही पितराम, इंद्राज पटेल आदि शामिल थे।

केड में पेट्रोल छिडकक़र शराब ठेके में आग लगाई
गुढागौडज़ी. केड गांव में स्थित शराब की दुकान में सोमवार रात कुछ लोगों ने पेट्रोल छिडकक़र आग लगा दी। पुलिस के अनुसार टीटनवाड़ निवासी मनोज जाट ने रिपोर्ट दी है कि वह केड की लाइसेंस सुदा शराब की दुकान में सेल्समैन है। सोमवार रात को वह दुकान बंद करके अपने घर चला गया था। वही दुकान पर चौकीदार प्रकाश और प्रदीप सो रहे थे। रात को करीब 11 बजे दुकान पर चार पांच लोग आए ओर वहां पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग लगने से दुकान में काफी नुकसान हुआ है। साथ ही दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में सारी घटना कैद हो गई। बदमाशों में एक युवक की केड गांव के पंकज कुमावत के रूप में पहचान कर ली गई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
जिंदा कारतूस, देशी कट्टा सहित देवता को हेतराम गिरफ्तार
खेतड़ीनगर. ताम्र नगरी मेंसैंट्रल मार्केट के पास सोमवार को पुलिस ने जिंदा कारतूस व देशी कट्टा लेकर घूमते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार सोमवार शाम करीब सात बजे गश्त के दौरान एचसी होशियार सिंह को मुखबीर से सूचना मिली की मानौता रोड की तरफ सैंट्रल मार्केट के पास एक युवक हथियार लेकर पैदल आ रहा है। सूचना पर सैंट्रल मार्केट के पास एचसी होशियार सिंह के नेतृत्व में एसची राजेंद्रसिंह, अमरचंद, अमरसिंह व अमित कुमार नाकाबंदी कर देवता निवासी हेतराम गुर्जर को दबोच लिया। आरोपी की तलाशी के दौरान लोडेड देशी कट्टा व जिंदा कारतूस मिला। आरोपी के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। थानाधिकारी किरणसिंह यादव ने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाने में पहले भी मारपीट करने के तीन मामले दर्ज है। हथियार को लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
व्यापारी से बंधी मांगने का आरोपित सुखवेन्द्र गिरफ्तार
बुहाना. सिंघाना गांव के एक प्रतिष्ठित व्यापारी से बंधी मांगने एवं नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने वाले मुरादपुर गांव के सुखवेन्द्र को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित सुखवेन्द को मंगलवार को सवेरे बीकानेर जेल से प्रोडक्शन वारंट से गिरफ्तार करके बुहाना लाया गया।
आरोपित ने बीकानेर में शराब पीकर ङ्क्षसघाना के व्यापारी मनीष चौधरी को दस अगस्त को रात करीब नौ बजे मोबाइल पर फोन करके प्रतिमाह बंधी देने एवं नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। व्यापारी वर्ग ने विरोध जताते हुए सिंघाना थाने में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद जांच बुहाना थाना प्रभारी को सौंपी गई। जांच में पता चला कि आरोपित ने घटना की रात को दो बार व्यापारी के मोबाइल पर बात करके धमकाया था। धमकी देने के समय आरोपित बीकानेर में अपने रिश्तेदार के होटल पर रूका हुआ था। उसके खिलाफ सिंघाना थाना में मारपीट के दो मामले दर्ज है। बीकानेर जेल में भी आरोपित मारपीट के मामले में बंद था। आरोपित को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ढिगाल में मोबाइल टावर से 24 बेट्री चोरी
मुकुंदगढ़. थाना क्षेत्र के गांव ढिग़ाल में मोबाइल टावर से अज्ञात चोर बेट्री चोरी कर ले गए। थानाप्रभारी रामस्वरूप बराला ने बताया कि इस संबंध में चूरू जिले के तारानगर निवासी व ढिगाल स्थित एटीसी टेलीकॉम कंपनी के टॉवर पर कार्यरत चौकीदार जावेद खान ने चोरी की रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में बताया कि अज्ञात चोर तीन नवंबर को टावर में लगी 24 बेट्री चोरी कर ले गए।

बलात्कार के प्रयास का
मामला दर्ज
सिंघाना. इलाके के एक गांव की एक महिला ने बलात्कार के प्रयास का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि महिला ने रिपोर्ट दी है कि वह घर पर अकेली थी। मंगलवार करीब दो बजे सागा गांव का प्रदीप यादव घर में घुस आया तथा उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट की तथा जातिसूचक गालियां निकाली।

हरी लकडिय़ों से भरी पिकअप जब्त
खेतड़ी. वनविभाग की टीम ने हरी लकडिय़ों से भरी पिकअप गाड़ी को जब्त किया। क्षेत्रीय वन अधिकारी विजय कुमार फगेडिय़ा ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर वनपाल पवन कुमार शर्मा के नेतृत्व में वनविभाग की टीम ने नीम व खेजड़ी की हरी लकडिय़ो से भरी पिकअप गाड़ी को जब्त किया तथा पिकअप चालक के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। कार्रवाई करने वाली टीम में वनपाल पवन कुमार शर्मा के नेतृत्व में वनपाल मुकेश कुमार,शाहरुख खान,सत्यवान पूनिया व महिपाल सिंह शामिल थे।

ढाणी कुम्हारान की महिला की सर्पदंश से मौत
बुहाना. समीपवर्ती ढाणी कुम्हारान की महिला की सर्पदंश के कारण मौत हो गई। घटना सोमवार शाम
की है।
पुलिस के अनुसार मृतक महिला धूलवा ग्राम पंचायत के ढाणी कुम्हारान गांव की रहने वाली कमला देवी (60) थी। महिला सोमवार शाम को खेत में कपास एकत्र कर रही थी। इसी दौरान उसको सांप ने डस लिया। महिला ने परिजनों को घटना से अवगत कराया। जांच के बाद चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर शव को रात होने के कारण मोर्चरी में रखवा दिया। मंगलवार को सवेरे पोस्टमार्टम में देरी होने पर परिजनों ने नाराजगी जताई।
पंचायत समिति सदस्य गिरवर सिंह ने पूरे मामले से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. छोटेलाल को अवगत कराया। उसके बाद चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया। ढाणी कुम्हारान के मोहनलाल ने मर्ग दर्ज कराई है। मामले की जांच एएसआइ मोतीलाल को सौंपी गई है।

[MORE_ADVERTISE1]अवैध शराब से भरी पिकअप जब्त नाकाबंदी तोडकऱ भागा भागा आरोपी[MORE_ADVERTISE2]