स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बहनों के लिए बुक हो रही सीट

Gunjan Shekhawat

Publish: Aug 13, 2019 11:40 AM | Updated: Aug 13, 2019 11:40 AM

Jhunjhunu

jhunjhunu news: झुंझुनूं. रक्षाबंधन पर रोडवेज ने महिलाओं के लिए इस बार नई सौगात दी है। रक्षाबंधन पर निशुल्क सफर के साथ सीट के अग्रिम आरक्षण की सुविधा भी दी जा रही है। रोडवेज ने यह सुविधा लंबी दूरी की यात्रा पर शुरू की है। जानकारी के अनुसार रक्षाबंधन के दिन बसों में काफी भीड़ रहती है। जिसके चलते महिलाओं को खड़े होकर सफर करना पड़ता है। महिलाओं की इस परेशानी को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने इस बार नई व्यवस्था लागू की है।

झुंझुनूं. रक्षाबंधन पर रोडवेज ने महिलाओं के लिए इस बार नई सौगात दी है। रक्षाबंधन पर निशुल्क सफर के साथ सीट के अग्रिम आरक्षण की सुविधा भी दी जा रही है। रोडवेज ने यह सुविधा लंबी दूरी की यात्रा पर शुरू की है।
जानकारी के अनुसार रक्षाबंधन के दिन बसों में काफी भीड़ रहती है। जिसके चलते महिलाओं को खड़े होकर सफर करना पड़ता है। महिलाओं की इस परेशानी को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने इस बार नई व्यवस्था लागू की है। नई व्यवस्था के तहत महिलाएं रक्षा बंधन से पूर्व ही वेबसाइट से अपनी सीट आरक्षित करवा सकती है। वेबसाइट पर जाकर निशुल्क किराए की टिकट का प्रिंट लेकर परिचालक को दिखाकर सीट प्राप्त कर सकती है।


बढ़ाएंगे बसों के फेरे

इधर, रक्षाबंधन के दिन महिलाओं की भीड़ को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। रोडवेज प्रशासन की ओर से रक्षाबंधन के दिन यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।

इनका कहना है
रक्षाबंधन के दिन महिलाओं का रोडवेज में सफर निशुल्क रहेगा। महिलाएं पूर्व में भी अपनी सीट आरक्षित करवाकर रक्षाबंधन के दिन यात्रा कर सकती हैं। वहीं इस दिन बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे, ताकि यात्रियों को कोई परेशानी ना हो।
वासुदेव शर्मा, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज डीपो, झुंझुनूं

 

 

शिवालयों में किया रूद्राभिषेक पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
सूरजगढ़. सावन मास के चौथे सोमवार को मंदिरों मे श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना कर भगवाना शिव का जला अभिषेक किया। महिला व पुरुष श्रद्धालुओं भगवान शिव का अभिषेक किया। बीड़ स्थित जनकपुरी शिवालय, भूतनाथ मंदिर, स्वामी रुपदास मंदिर सहित डालमिया, काया मंदिर, तोताराम की बगीची, ड्रोलिया भगवती मंदिर और बस स्टेण्ड स्थित शिव मंदिरों में भगवान शिव पूजा हुई।


नांगल में भजन संध्या


उदयपुरवाटी. नांगल में शिव सेवा समिति द्वारा शिव मंदिर नांगल ढहर में भजन संध्या हुई। भजन संध्या में कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप के लोक कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी । कार्यक्रम में मंदिर निर्माण में सहयोग करने वाले हीरालाल सैनी का फूलचंद सैनी, गीगाराम, कुल्डाराम, गिरधारीलाल सैनी, झाबरमल सैनी द्वारा सम्मान किया गया।