स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नवलगढ़ में फुटबाल का रोमांच शुरू

rajesh sharma

Publish: Sep 06, 2019 11:58 AM | Updated: Sep 06, 2019 11:58 AM

Jhunjhunu


फुटबाल का उद्घाटन मैच देखने के लिए युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गभी सूर्यमंडल मैदान पहुंचे। किसी ने सूर्यमंडल की चारदीवारी पर बैठकर तो कोईमैदान पर बैठकर मैच का लुत्फ उठाता हुआ नजर आया। पहले दिन ही मैच देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी।



नवलगढ़. श्री सूर्यमंडल नवलगढ़ के तत्वावधान में 73वां फुटबाल टूर्नामेंट शुरू हुआ।
प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच श्री सूर्यमंडल नवलगढ़ व डीएफए सवाईमाधोपुर के बीच खेला गया। प्रतियोगिता के पहले मैच में मेजबान श्री सूर्यमंडल नवलगढ़ की टीम का शुरू से ही का दबदबा रहा। मेजबान टीम ने 5-0 से जीत हासिल की। आयोजन सचिव राधाकृष्ण ने बताया कि प्रतियोगिता में 13 टीमें भाग ले रही है। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला नौ सितम्बर को दोपहर साढ़े तीन बजे से होगा। प्रतियोगिता नॉक आउट आधार पर होगी।


आज होगा इनके बीच मुकाबला
प्रतियोगिता में शुक्रवार को सुबह सात बजे एनएफए निम्बाहेड़ा व पिंकसिटी एफसी जयपुर तथा दूसरा मैच साढ़े आठ बजे से अलवर डीएफए अलवर व निविया एससी कोटा के बीच मुकाबला होगा। वहीं तीसरा मैच दोपहर को तीन बजे से एजी ऑफिस जयपुर व सिटी क्लब फुटबाल मकराना तथा चौथा मैच शाम साढ़े चार बजे से मास्टर उदय एफसी बीकानेर व फुटबाल रेजिमेंट एससी कोटा के बीच खेला जाएगा।

मैच का उठाया लुत्फ
फुटबाल का उद्घाटन मैच देखने के लिए युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गभी सूर्यमंडल मैदान पहुंचे। किसी ने सूर्यमंडल की चारदीवारी पर बैठकर तो कोईमैदान पर बैठकर मैच का लुत्फ उठाता हुआ नजर आया। पहले दिन ही मैच देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी।


किक लगाकर किया उद्घाटन

उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी मुरारी लाल शर्मा थे। अध्यक्षता ओमप्रकाश कारीवाला ने की। विशिष्ट अतिथि नगरपालिका चेयरमैन सुरेन्द्र सैनी, डीपीएस सचिव बनवारी लाल रणवा, कैलाश चोटिया थे। मुख्य अतिथि एसडीएम शर्मा ने फुटबाल के किक लगाकर किया। इस मौके पर आयोजन सचिव राधाकृष्ण, संजय रुंथला, कमल सारस्वत, शब्बीर अहमद आदि ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

मुकुंदगढ़.गांव पबाना में राजकीय उमा विद्यालय के तत्वावधान में शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में चल रही 17 वर्षीय छात्र वर्ग की जिलास्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन हुआ। मुख्य अतिथि नवलगढ़ एसडीएम मुरारी लाल शर्मा थे। अध्यक्षता आप पार्टी के यूथ विंग प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र सिंह डोटासरा ने की। सीबीइओ हाफिज अली खान,सेवानिवृत्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मामराज सिंह,राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री सतवीर सिंह झाझडिय़ा व संघ के झुंझुनूं जिलाध्यक्ष प्रदीप झाझडिय़ा विशिष्ट अतिथि थे। प्रतियोगिता संयोजक प्रधानाचार्य डॉ चित्रा बुडानिया ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच राजकीय उमा विद्यालय पबाना व राजकीय उमा विद्यालय नंूआ की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें नूंआ की टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की।अतिथियों ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। डीपीएस डूंडलोद के छात्र विजय कांटीवाल को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्रदान किया गया। संचालन पवन पारस ने किया।